Rohtak News: दुल्हन गोलीकांड मामले में नया मोड़, शादी की रेकी करने वाले दो नाबालिग हिरासत में

ताज़ा खबर राज्य समाज
SHARE



Rohtak News: दुल्हन को गोली मारने के मामले (Rohtak Golikand) में पुलिस ने दो नाबालिगों को हिरासत में लिया है। जिन्हें बाल न्याय बोर्ड (Child Justice Board) के समक्ष पेश किया गया। नाबालिगों को बाल सुधार गृह में भेजा गया है। दोनों पर आरोप है कि उन्होंने शादी की रेकी की थी। वह हर बात की जानकारी साहिल और उसके साथियों को दे रहे थे। वह षडयंत्र में भी शामिल रहे थे। वारदात में मुख्य आरोपित की तलाश में हरिद्वार समेत अन्य कई जगह छापेमारी की जा रही है।

आरोप: दोनों नाबालिग कर रहे थे शादी की रेकी

हरियाणा के रोहतक जिले (Rohtak District) के बहुचर्चित दुल्हन गोलीकांड को दो दिन से ज्यादा का वक्त बीत गया है। अभी मुख्य आरोपी साहिल (Accused Sahil) पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। मगर पुलिस ने मामले की कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए सांपला (Sampla Village) से 5 लोगों को शक के आधार पर पूछताछ के लिए राउंडअप किया था, जिनमें से 2 नाबालिगों को हिरासत में ले लिया गया है।

पुलिस पूछताछ में नाबालिगों की इस प्रकरण में संलिप्तता सामने आई है। इन दोनों नाबालिगों ने दुल्हा-दुल्हन के खाना खाने से लेकर विदाई तक हुई हर रस्म की जानकारी आरोपी साहिल को दी। हालांकि अभी तक पुलिस ने इन दोनों नाबालिगों की गिरफ्तारी नहीं डाली है, मगर पुलिस सूत्रों के मुताबिक किसी भी वक्त इनकी गिरफ्तारी दिखाई जा सकती है।

आरोपी साहिल कई मामलों में है वांछित

वहीं, मुख्य आरोपी साहिल की तलाश में पुलिस पड़ोसी जिलों ही नहीं, बल्कि अन्य राज्यों में भी दबिश दे रही है। पुलिस ने हरिद्वार में भी छापामारी की है। इसके अलावा देश की राजधानी दिल्ली के ईद-गिर्द चल रहे किसान आंदोलन में भी आरोपी को तलाशा जा चुका है, मगर आरोपी शातिर है।

यह भी पढ़ें- Rohtak News: विदाई के बाद पति संग ससुराल जा रही थी दुल्हन, पूर्व प्रेमी ने रास्ते में मार दी गोली

पुलिस के पहुंचने से पहले ही वह उस जगह को छोड़ देता है। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी एक विशेष समुदाय से संबंधित है। उस पर लूट, स्नैचिंग, बाइक चोरी समेत कुल 6 मुकदमे दर्ज हैं। एक मुकदमे में वह भगोड़ा भी घोषित है।

घायल दुल्हन की हालत स्थिर

पीजीआई के ट्रॉमा सेंटर में अपनी जिंदगी की लड़ाई लड़ रही दुल्हन तनिष्का की हालत स्थिर बनी हुई है। हालंकि गर्दन के पास लगी हुई एक गोली को डॉक्टर निकाल चुके हैं, मगर उसके शरीर में और भी गोलियां हैं, जिन्हें सफलतापूर्वक निकालने के लिए पीजीआई के वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम लगी हुई है। वारदात के बाद से तनिष्का को अभी तक होश नहीं आया है।

यह भी पढ़ेंRohtak News: पांच गोली लगने के बाद भी पति की सलामती के लिए चिंतित थी दुल्हन, आरोपी मायके से ही कर रहा था पीछा

क्या है पूरा मामला

मामले के अनुसार, एक दिसम्बर की रात को रात को मोहन निवासी भाली ने पुलिस को शिकायत दी। उसने बताया कि उसकी शादी तनिष्का के साथ एक दिसम्बर को हुई है। शादी के बाद वह अपनी पत्नी को अपने घर भाली लेकर जा रहा था। गाड़ी में वह, उसकी पत्नी, उसका भाई और साला बैठे हुए थे।

उनकी गाड़ी रात को गांव भाली में स्थित शिव मंदिर के पास पहुंची। तभी इनोवा गाड़ी ने ओवरटेक करते हुए उनकी गाड़ी रूकवा ली। गाड़ी से नीचे उतरे युवकों ने उनकी गाड़ी की चाबी छीन ली।

वह जब तक कुछ समझ पाते हमलावरों ने तनिष्का को गोलियां मार दी। आरोपित उनके भाई सुनील से सोने की चेन छीनकर फरार हो गए। गोली लगने से घायल तनिष्का को उपचार के पीजीआई भर्ती कराया गया।