Chapra News: सड़क निर्माण में बाधक बने अतिक्रमण को हटाया जाएगा,कराई गई मापी

जिलानामा ताज़ा खबर बिहार
SHARE



Chapra News: सारण जिला के दिघवारा प्रखंड के बस्ती जलाल पंचायत में शनिवार, 4 दिसंबर 2021 को तीसरे दिन अतिक्रमणकारियों को चिन्हित करने के लिए बिहार सरकार द्वारा जमीन की मापी की गई। बस्ती जलाल से यादव टोला तक बिहार राज्य ग्रामीण पथ विकास एजेंसी द्वारा बनाये जा रहे लगभग एक किलोमीटर लंबे सड़क का निर्माण कार्य विगत अप्रैल माह से ही कतिपय लोगो द्वारा अतिक्रमण के कारण लंबित था।

इसे लेकर स्थानीय ग्रामीण कृष्णा कुमार ने जिला प्रशासन बिहार सरकार सहित लोक शिकायत निवारण कोषांग में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद उक्त मामले की गंभीरता को देखते हुए लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी मेनका सिंह के आदेश पर विगत सोमवार एवं मंगलवार को नापी किया गया था।

वहीं, मंगलवार को उक्त सड़क सहित आस पास के जमीन की मापी बिहार सरकार के अमीन रौशन कुमार द्वारा की गई थी ।नापी में कार्य शनिवार को करते हुये सभी अतिक्रमित सरचना की पहचान करते हुए चिन्हित किया गया है।

मंगलवार को नापी में आई दिक्कतों को देखते हुए प्रशासनिक अमला भी नापी स्थल पर मौजूद था। साथ ही दिघवारा थाना के एस आई लव कुमार द्विवेदी, सैप जवान दिनेश सिह, राजा प्रसाद, योगेंद्र कुमार आदि मौजूद थे।

इस अवसर पर राजस्व कर्मचारी धनेश प्रसाद ने बताया कि मापी के उपरांत लगभग आधा दर्जन निर्मित एवं अर्धनिर्मित मकान अतिक्रमण की जद में है। जिसे खाली कराकर सड़क निर्माण का रास्ता साफ करने की करवाई की जाएगी।