Omicron: ओमिक्रोन को लेकर सख्ती, अब बिहार बॉर्डर पर होगा कोरोना टेस्ट

कोविड-19 ताज़ा खबर
SHARE



Omicron: कोरोना (Corona New Variant) के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) ने सरकार की नींद उड़ा दी है। वायरस को रोकने के लिए अब राज्य की सीमा पर चौकसी बढ़ाई जा रही है। गृह मंत्रालय (Home Ministry) के आदेश के बाद अब बिहार से लगने वाली सभी सीमाओं पर कोरोना जांच की व्यवस्था की जा रही है।

इसके लिए (Corona test) संबंधित सिविल सर्जन को आदेश दिया गया है। साथ ही ट्रेन और फ्लाइट (Trains and Flights) के साथ अन्य वाहनों से आने वालों की जांच को लेकर भी सख्ती बढ़ाई जा रही है।

गृह मंत्रालय ने दुकानों और प्रतिष्ठानों में सभी के लिए हमेशा मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। काउंटर पर दुकानदार द्वारा कर्मियों एवं अन्य आगंतुकों के इस्तेमाल के लिए सैनिटाइजर की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। दुकानों और प्रतिष्ठानों में केवल कोविड टीका लेने वालों को ही काम करने की अनुमति दी जाएगी।

निर्देश में कहा गया है कि दुकानदार बिना मास्क वालों की एंट्री बंद कर दें। दुकान के बाहर सैनिटाइजर की व्यवस्था करें। बड़ी दुकानों और शोरूम में गार्ड की व्यवस्था करें, जो मास्क लगाकर ही प्रवेश कराए। हाथों को सैनिटाइज करें। दुकान में भीड़ नहीं लगाएं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

बता दें कि बिहार में बीते 24 घंटे में कोरोना के 5 नए मामले आए हैं। इनमें पटना में 2 और समस्तीपुर में 2 के साथ भागलपुर में एक मामला सामने आया है। अब तक बिहार में कुल 7,26,230 लोगों को कोरोना संक्रमण हुआ है।

इनमें 7,16,534 लोग ठीक हुए हैं, जबकि 9,664 लोगों की जान गई है। बिहार में अभी भी कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 31 है, जिनमें सबसे अधिक पटना में 18 मामले हैं।