NEET Solver Gang PK : नीट सॉल्वर गैंग के सरगना पीके की गिरफ्तारी,अब गुर्गों पर कसेगा शिकंजा

जुर्म ताज़ा खबर
SHARE



NEET Solver Gang PK : नीट परीक्षा सॉल्वर गैंग के सरगना पीके की गिरफ्तारी के बाद अब उसके सहयोगियों, मददगारों और गुर्गों पर शिकंजा कसने की तैयारी है। बिहार, उत्तराखंड व यूपी जैसे राज्यों में पिछले कई वर्षों से सक्रिय सॉल्वर गैंग का मास्टरमाइंड पीके उर्फ नीलेश कुमार उर्फ प्रेम कुमार बताया जा रहा है।

पीके व उसके जीजा रितेश कुमार की वाराणसी में गिरफ्तारी के बाद वाराणसी पुलिस को गिरोह के बारे में कई अहम जानकारियां मिली हैं। हिंदुस्तान ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि जल्द ही वाराणसी की क्राइम ब्रांच टीम पटना व सारण में पहुंच सकती है। वाराणसी पुलिस की जांच से गिरोह से जुड़े कई गुर्गों पर शिकंजा कसेगा।

बताया जाता है कि पिछले पांच सालों में पीके नीट जैसी परीक्षाओं में सॉल्वर बैठाकर करोड़ों की ठगी कर चुका है। गिरफ्तारी के बाद वाराणसी पुलिस यह जानने के प्रयास में जुटी है कि उसने कितने छात्रों को फर्जी तरीके से नीट व अन्य परीक्षाएं पास करवायी हैं। पुलिस का मानना है कि अगर पीके से परीक्षा के दस्तावेज मिलेगा तो एक बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ होगा और कई लोगों पर जांच भी बैठ सकती है।

वहीं पीके के साथ गिरफ्तार उसका जीजा रितेश कुमार तथा उसकी पत्नी डॉ. प्रिया का भी इस गिरोह में शामिल होना पुलिस बता रही है। रितेश पटना सचिवालय के कला संस्कृति एवं युवा विभाग में उच्च वर्गीय लिपिक के पद पर तैनात रहा है, जबकि उसकी पत्नी डॉ. प्रिया की तैनाती छपरा के नगरा ब्लाक पीएचसी में संविदा पर बताई गई है।

प्रिया ने वर्ष 2019 में पटना के आईजीआईएमएस से एमबीबीएस की डिग्री ली है। माना जा रहा है कि वाराणसी पुलिस डॉ. प्रिया पर भी कड़ा शिकंजा जल्द ही कसेगी।

मालूम हो कि 12 सितंबर को सारनाथ के एक परीक्षा केंद्र पर त्रिपुरा की हिना विश्वास की जगह बीएचयू की बीडीएस की छात्रा व पटना के बहादुरपुर थाना क्षेत्र के संदलपुर की रहने वाली जूली कुमारी को परीक्षा देते पकड़ा गया था। इसके बाद एक-एक कर कई गिरफ्तारियां हुईं और पता चला कि मास्टरमाइंड पीके है।

इसके बाद पुलिस की टीम पीके की तलाश में बिहार, कर्नाटक, त्रिपुरा तक छापेमारी करती रहीं। पीके के खिलाफ कोर्ट से एनबीडब्ल्यू जारी हुआ था।

वाराणसी पुलिस पीके समेत गिरोह से जुड़े नौ शातिरों को अबतक गिरफ्तार कर सकी है। वाराणसी पुलिस इन सभी शातिरों की संपत्ति का ब्योरा ले रही है। माना जा रहा है कि पुलिस इन शातिरों की संपत्ति को जब्त करने की भी कार्रवाई कर सकती है।