Chapra Crime News : एक और लूट की योजना बना रहे अंतरजिला गिरोह के 9 अपराधी असलहों के साथ गिरफ्तार, 13 कांडो का उद्भेदन

ताज़ा खबर
SHARE

Chapra Crime News : सारण पुलिस (Saran Police) को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस टीम ने एक साथ जिले के 13 लूट कांडो का उद्भेदन करते हुए अपराधी गिरोह (Criminal Gang) के कुल 9 अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. वहीं इस दौरान पुलिस ने 5 पिस्टल एवं 15 जिंदा कारतूस के साथ स्वर्ण व्यवसायी से लूटे गए कुछ आभूषण भी बरामद किया है.

सारण एसपी (Saran SP) संतोष कुमार ने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि जिले में हो रही लगातार लूट की घटनाओं को देखते हुए उनके द्वारा स्पेशल टीम (Special team of Police) का गठन किया गया था. इसी बीच उन्हें गुप्त सूचना मिली कि बनियापुर थाना अंतर्गत चतुर्भुज छपरा में कुछ अपराधी किसी घटना को अंजाम देने के लिए योजना बना रहे हैं.

एसपी ने बताया कि इस सूचना के आधार पर उनके द्वारा पुलिस टीम को छापेमारी के लिए भेजा गया तो चतुर्भुज छपरा (Chaturbhuj Chapra Village) गांव स्थित गुप्तनाथ मंदिर (Guptnath Temple) के सामने स्थित दो मंजिला मकान से पुलिस ने कुल 09 अपराध कर्मियों को गिरफ्तार किया. जिनके पास से चार देसी कट्टा, एक पिस्टल के साथ दोनों हथियारों के कुल 15 जिंदा कारतूस, दो बड़ा चाकू, मास्टर चाबी, चोरी के चार मोटरसाइकिल एवं लूटे गए कुछ आभूषण एवं नकद भी बरामद किया गया.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में मुफस्सिल थाना क्षेत्र (Chapra Mufassil Thana) के करिंगा गांव (Karinga Village) निवासी अर्जुन शर्मा, रिविलगंज थाना क्षेत्र (Revilganj) के मुकरेड़ा गांव निवासी रोहित सिंह, मुबारकपुर गांव निवासी सूरज कुमार, परसा थाना क्षेत्र के टरवा गांव निवासी छोटू कुमार, गड़खा थाना क्षेत्र (Garkha Thana ) के कुदरबाघा गांव निवासी मनीष कुमार, रामपुर गांव निवासी राकेश कुमार, अमनौर थाना क्षेत्र के जौहरी पकड़ी गांव निवासी प्रीतम कुमार, जलालपुर थाना क्षेत्र के नवादा गांव निवासी इंद्रजीत कुमार महतो उर्फ अमरजीत महतो एवं उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के सेवरही थाना क्षेत्र के तमकुही रोड निवासी मौशाद खान शामिल हैं.

एसपी ने बताया कि उक्त अपराधियों की गिरफ्तारी से जिले के कुल 13 डकैती एवं लूट कांडो का उद्भेदन किया गया है. उन्होंने बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद बनियापुर थाना (Baniapur Thana) अंतर्गत स्वर्ण व्यवसायी से लूट गए सोने चांदी के कुछ आभूषण भी बरामद किए गए हैं. वहीं सीएसपी (CSP) संचालक से लूटी गई कुछ रकम के साथ दर्जनों पासबुक भी बरामद किए गए हैं.

उन्होंने बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद उनके गिरोह के अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी की जा रही है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से लूटी गई रकम में से 44500 रुपये भी बरामद किए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *