Tej pratap Yadav : लालू प्रसाद के बड़े लाल तेजप्रताप अब कांग्रेस के लिए करेंगे प्रचार, तेजस्वी की बढ़ाएंगे मुश्किल ?

ताज़ा खबर बिहार राजनीति
SHARE

Tejpratap Yadav : (पटना)। राज्य की मुख्य विपक्षी दल राजद में पिछले काफी दिनों से घमासान मचा हुआ है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) के बड़े लाल तेजप्रताप यादव अलग से मोर्चा खोले हुए हैं। प्रदेश अध्यक्ष (RJD President) जगदानंद सिंह के साथ शुरू हुई उनकी भिड़ंत अनुज व बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के निजी सहायक तक पहुंची। वहीं हालिया दिनों में वे अपरोक्ष रूप से तेजस्वी पर भी जुबानी हमला कर चुके हैं। इस बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवांन्द तिवारी साफ तौर पर कह चुके हैं कि तेजप्रताप पार्टी में हैं ही नहीं।

पार्टी के बैनर-पोस्टर से तेजप्रताप (Tejpratap Yadav) के नाम व तस्वीर कई दफा आउट नजर आए हैं जिसे लेकर वे समय समय पर बयान भी देते रहते हैं। इन सबके बीच बिहार विधानसभा उपचुनाव में राजद-कांग्रेस के बीच वर्षों पुराना गठबंधन (Mahagathbandhan) टूट चुका है और दोनों दल दोनों सीट पर अपने-अपने उम्मीदवार की घोषणा कर चुके हैं। इस बीच कई दिनों से राजद के वरिष्ठ नेताओं के लिए परेशानी का सबब बने लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव अब अपने ही भाई तेजस्वी की मुश्किलें बढ़ाते दिखाई दे रहे हैं।

Also Read – Lalu Yadav : लालू यादव को दिल्ली में बना लिया गया है बंधक, तेजप्रताप के आरोप से राजद में भूचा

बिहार विधानसभा उपचुनाव (Bihar upchunav) को लेकर कांग्रेस और आरजेडी में अलगाव के बीच बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक राम (Congress Leader Ashok Ram) ने तेजप्रताप यादव से मुलाकात की है। अशोक राम ने दावा किया कि तेज प्रताप कुशेश्वरस्थान सीट से कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे। कुशेश्वरस्थान (Kusheshwar sthan) से कांग्रेस ने अशोक राम के बेटे अतिरेक कुमार को मैदान में उतारा है। कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट हसनपुर (Hasanpur) से सटी है। तेज प्रताप हसनपुर से ही विधायक हैं।
तेज प्रताप से मुलाकात के बाद अशोक राम ने कहा कि तेज प्रताप के प्रचार का निश्चित तौर पर फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि तेज प्रताप से जब मुलाकात करने पहुंचा तो वह अपने संगठन की बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अगले राजनीतिक कदम पर संगठन के लोगों से बातचीत कर रहा हूं। जरूरत हुई तो कांग्रेस के लिए प्रचार करूंगा।

Also Read – लालू परिवार में ‘कलह की जन्माष्टमी,’ बड़े बेटे के लगाए पोस्टर से छोटे ‘आउट’

आरजेडी की जगह कांग्रेस के लिए प्रचार के सवाल पर अशोक राम ने कहा कि तेज प्रताप ने फिलहाल अपना संगठन बना लिया है। वह अपने संगठन को मजबूत कर रहे हैं। तेज प्रताप चाहते हैं कि नए लड़के राजनीति में आएं। उनका कहना है कि समाज के पिछड़े वर्ग के लोगों को आगे बढ़ाना चाहता हूं।
बता दें कि एक दिन पहले ही राजद के उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी (Shivanand Tiwari) ने दावा किया था कि तेज प्रताप राजद से आउट हो चुके हैं। दो महीने पहले राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से टकराव के बाद तेज प्रताप ने फिलहाल राजद के सभी कार्यक्रमों से दूरी बना ली है।

Also Read – Bihar Bypolls: बिहार में राजद-कांग्रेस का वर्षों पुराना गठबंधन टूटा !

उन्होंने राजद के दफ्तर जाना भी बंद कर दिया है। हालांकि, शिवानंद तिवारी के दावे पर फिलहाल तेज प्रताप की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है।

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले तेजप्रताप यादव ने शिवानंद तिवारी के इस बयान पर चुप्पी साधी हुई है। गुरुवार और शुक्रवार को तेजप्रताप यादव ने अपने ट्विटर हैंडल से पोस्ट तो किये लेकिन वह नवरात्र की बधाई और देवी दुर्गा के पूजा को लेकर की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *