बिहार: दिघवारा अस्पताल और प्रखण्ड कार्यालय के चारों तरफ़ फैला बाढ़ का पानी

जिलानामा ताज़ा खबर बिहार
SHARE

छपरा। सारण जिले के कई इलाकों में बाढ़ के कारण लोग परेशान हैं। इधर जिले के दिघवारा पीएचसी और ब्लॉक भी बाढ़ के पानी से घिर गया है। इससे अस्पताल और ब्लॉक में आनेवालों और यहां काम करने वाले कर्मचारियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

दिघवारा पीएचसी पर लोग पल्स पोलियो के टीके रखने वाले डब्बे को नाव बनाकर इलाज़ के लिए जान जोखिम में डालकर आ रहे हैं। चिकित्सक ओर जनता दोनों को काफ़ी समस्या उतपन्न हो गई है। यहां ब्लॉक परिसर में ही स्वास्थ केंद्र है। बताया जा रहा है कि परिसर के चारों तरफ कई फिट बाढ़ का पानी है।

यहां तक कि अंचलाधिकारी ओर प्रखण्ड विकास पदाधिकारी के साथ अन्य अधिकारियों के चैंबर में एक से दो फीट पानी भर चुका है। ये अधिकारी इस जलजमाव के बीच खड़े होकर किसी तरह से कार्य निष्पादित कर रहे हैं। दिघवारा अंचलाधिकारी प्रवीण कुमार सिन्हा ने बताया कि अब धीरे धीरे बाढ़ के पानी मे कमी हो रही है और यहां पर बाढ़ पीड़ितों के बीच स्थानीय प्रसासन लगतार सेवा दे रहा है।

वहीं दिघवारा सामुदायिक स्वास्थ केंद्र के चिकित्सक डॉ टीएन पंडित ने कहा कि हमारी पूरी टीम लगतार दिन रात ड्यूटी दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि यहां सांप काटने तथा बिच्छू काटने का बहुत मामला आ रहा है। सबसे ज्यादा तो तकलीफ़ वहां के स्थानीय लोगों को है जिन्हें अस्पताल पहुंचने के लिए वैक्सीन के डिब्बे पर बैठकर आना पड़ रहा है।