इंडियन फ़िल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न अवार्ड्स घोषित,’शेरनी’ के लिए विद्या बालन को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार

ताज़ा खबर बॉलीवुड
SHARE

सेंट्रल डेस्क। इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न अवॉर्ड्स का वर्चुअली आयोजन किया गया। इसके 12वें संस्करण के विजेताओं की घोषणा भी कर दी गई। इस साल के फेस्टिवल में देशभर से फीचर और शॉर्ट फिल्मों की प्रभावशाली सीरीज देखने को मिलीं।

बता दें कि कोविड के कारण इस अवॉर्ड का आयोजन ऑनलाइन किया किया गया। आईएफएफएम ने पंकज त्रिपाठी को लाट्रोब यूनिवर्सिटी द्वारा प्रस्तुत प्रतिष्ठित डायवर्सिटी इन सिनेमा अवॉर्ड से सम्मानित किया है। इसके अलावा सोरारई पोट्टु को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म और सूर्या को इस फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिया गया। अपने दमदार अभिनय से फैंस का दिल जीतने वाली विद्या बालन को फिल्म शेरनी के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

साथ ही मिर्जापुर को सर्वश्रेष्ठ सीरीज से सम्मानित किया गया। इसके साथ ही द फैमिली मैन 2 के अभिनेता मनोज बाजपेयी और अभिनेत्री समांथा अक्किनेली को भी विजेता घोषित किया गया। सीरीज में बेस्ट परफॉरमेंस के लिए ये अवॉर्ड समांथा को दिया गया। साथ ही मनोज बाजपेयी को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

मनोज बाजपेयी ने अवॉर्ड जीतने के बाद कहा कि, ‘सिनेमा या सीरीज दोनों अत्यधिक सहयोगी हैं। अमेजन, राज और डीके समेत सीरीज में शामिल सभी लोगों का उल्लेख किए बिना अपने लिए ये सम्मान लेना शर्मनाक होगा लेकिन ये सीरीज के लेखक हैं जो बहुत अंतर करते हैं। ये लेखकों की टीम है इसलिए ये किरदार बनने के लिए जगह देने के लिए उनका धन्यवाद।’ वहीं समांथा ने भी इस पर खुशी जताई है।

फीचर में सर्वश्रेष्ठ परफॉरमेंस महिला का सम्मान पाने पर विद्या बालन ने कहा कि, ‘मुझे शेरनी के लिए मिले इस सम्मान से मैं उत्साहित हूं जिसकी शूटिंग महामारी के बीच हुई। मैं अपने निर्देशक अमित मसुरकर और निर्माता को बहुत बहुत धन्यवाद देना चाहूंगी जिन्होंने ऐसे वक्त में भी ये काम कर दिखाया’।

वहीं फिल्म लूडो को लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का अवॉर्ड जीतने वाले अनुराग बासु ने भी अपने क्रू और कलाकारों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि, ‘नॉमिनी का हिस्सा होने और सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का अवॉर्ड जीतने के लिए आप सबका आभारी हूं। मैं नेटफ्लिक्स और टी-सीरीज को धन्यवाद देना चाहूंगा। ये अवॉर्ड बताता है कि चाहे जैसी परिस्थिति हो सिनेमा का जश्न हमेशा मनाया जाएगा’। बता दें कि ज्यूरी मेंबर में ऋचा चड्ढा, गुनीत मोंगा, ओनिर, ऑस्ट्रेलियन फिल्ममेकर जॉफरी राइट और ऑस्कर नॉमिनेटेड एडिटर जील बिलोक शामिल थे। साभार-अमर उजाला