राजद के स्थापना दिवस समारोह में लालू प्रसाद ने की तेजस्वी की तारीफ साथ ही छलका उनका दर्द भी

ताज़ा खबर बिहार राजनीति
SHARE

पटना। राष्ट्रीय जनता दल के सिल्वर जयंती स्थापना दिवस समारोह में कार्यकर्ताओं को वर्चुअली सम्बोधित करते हुए पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने एक ओर जहां तेजस्वी यादव की तारीफ की, वहीं उनका दर्द भी छलक आया। लालू प्रसाद ने अपनी गैरहाजिरी में पार्टी सम्भालने के लिए अपने बेटे तेजस्वी यादव की तारीफ की। लालू ने कहा कि बिहार में हमारी अनुपस्थिति में चुनाव हुआ। हम तड़पते रह गये। हमें मलाल है। तेजस्वी से बात होती रहती थी। उसने कहा कि पापा चिंता मत कीजिए। हम लोगों से निपट लेंगे।

लालू ने राष्ट्रीय जनता दल के गठन से लेकर अभी तक के संघर्ष के बारे में विस्तार से अपनी बात रखते हुए कहा कि रामकृष्ण हेगड़े के परामर्श से पार्टी का नाम राष्ट्रीय जनता दल रखा गया था। पार्टी के स्थापना काल से लगातार संघर्ष कर रहे हैं।

लालू प्रसाद ने अपने अंदाज में किया तंज-थर्ड डिवीजन वाले बने हैं मुख्यमंत्री,मंत्री मदन साहनी मामले को लेकर साधा निशाना

बीते दिनों और पार्टी की स्थापना की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि समाजवादियों ने संघर्ष छेड़ा कि मंडल कमीशन लागू करो। उस समय की सरकार ने गाड़ी रोककर रास्ते में कुटाई करायी, फिर हम लोग दिल्ली पहुंचे। नारा बुलंद किया कि मंडल कमीशन लागू करो। इंडिया गेट से हमलोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि, बाद में रिहा कर दिया गया।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय जनता दल का 25 वां स्थापना दिवस समारोह पार्टी के पटना स्थिति कार्यालय में मनाया जा रहा है। इस कार्यक्रम में जमानत पर रिहा होने के बाद लालू प्रसाद ने पहली बार जनता के साथ वर्चुअल संवाद किया। आयोजन मे कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान रखा गया है। समारोह की शुरुआत भोजपुरी निर्गुन गीत के साथ हुई। इसके बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने समारोह का औपचारिक उद्घाटन किया।

राजद में शामिल होने जा रहे पूर्व विधायक मंजीत सिंह को मनाने की जदयू कर रहा कोशिश,मंत्री लेशी सिंह बोलीं-मान गए मंजीत

उन्होंने करीब साढ़े तीन साल बाद पहली बार कार्यकर्ताओं को वर्चुअल संबोधित किया। उन्होंने कहा कि राजद का यह स्थापना दिवस विषम परिस्थतियों में मनाया जा रहा है। उन्होंने राम विलास पासवान को श्रद्धांजलि भी दी। कार्यक्रम से थोड़ी देर पहले लालू प्रसाद ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि वह जिंदगी भर राजनीति में सक्रिय रहेंगे।
कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला।

राजद का रजत जयंती स्थापना दिवस समारोह शुरू, तेजस्वी ने किया उद्घाटन, लालू प्रसाद कल करेंगे संबोधित

उन्होंने कहा कि सरकार बेरोजगारी से निपटने में पूरी तरह विफल है। उन्होंने कहा कि बिहार में किसानों का एमएसपी तय नहीं है, लेकिन डीएम का 12 फीसदी कमीशन तय है। बिहार की परीक्षा में वास्तविक अभ्यर्थी की
जगह सनी लियोनी को पास कर दिया गया। हर तरफ बेईमानी है। यहां आरसीपी टैक्स के कोई काम नहीं होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *