Bihar Weather: बिहार के 18 जिलों में आज होगी बारिश, 13 और 14 सितंबर का भी अलर्ट जारी

ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Bihar Weather News: बंगाल की खाड़ी में फिर हलचल है और मानसून टर्फ लाइन के रूट में भी बदलाव होने की संभावना है. इसके प्रभाव से बिहार में फिर अच्छी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने आज फिर बिहार के 18 जिलों में बारिश और आकाशीय बिजली को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना से मिली जानकारी के अनुसार, बिहार में आगामी तीन से चार दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं होगा. आज के लिए बिहार के जिन जिनों में बारिश की संभावना है वो हैं-समस्तीपुर, दरभंगा, सारण, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी, सिवान, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, वैशाली, भोजपुर, बक्सर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद और अरवल.

बता दें कि आने वाले दिनों में आगामी 13 सितंबर को गया, नवादा, जमुई, बांका और किशनगंज में भारी बारिश का अलर्ट है. जबकि, 14 सितंबर को कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, गया, मुजफ्फरपुर और बक्सर में भारी बारिश की संभावना है. पटना मौसम केंद्र ने बताया है कि बिहार में 28 प्रतिशत कम बारिश हुई है. दरअसल, बिहार में बारिश की बात करें तो अब तक सामान्य बारिश 858.9 मिली मीटर होनी चाहिए, लेकिन 619.9 मिली मीटर बारिश हुई हुई है, यानी सामान्य बारिश से 28% कम है.