टी20 वर्ल्डकप में रिंंकू सिंह को क्यों नहीं मिली जगह, गावस्कर ने बता दी ‘असली’ बात

खेल ताज़ा खबर राष्ट्रीय
SHARE


T20 World cup 2024 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. 30 अप्रैल को अजीत आगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी ने 15 प्लेयर्स के नाम का ऐलान कर दिया. इस टीम में कुछ बड़े नामों को जगह नहीं मिल पाई है. जिसमें एक नाम स्टार बैटर रिंकू सिंह (Rinku Singh) का भी है. रिंकू को रिजर्व प्लेयर की लिस्ट में रखा गया है. इसको लेकर फैन्स लगातार अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. 

रिंकू सिंह ने आईपीएल 2024 के अबतक खेले गए मुकाबलों में 176 की स्ट्राइक रेट और 89 की औसत से रन बनाए हैं फिर भी उन्हें T20 World cup 2024 के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिली. इसकी बड़ी वजह सामने आई है.

अब दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने रिंकू को टीम में जगह नहीं मिलने के पीछे की वजह बताई है. गावस्कर के मुताबिक IPL 2024 में रिंकू सिंह की फॉर्म कुछ खास नहीं रही है, इस वजह से उन्हें टीम में जगह नहीं मिल पाई है. उन्होंने स्पोर्ट्स टुडे को बताया,

हो सकता है कि IPL 2024 में अभी तक उनका फॉर्म उतना अच्छा नहीं रहा हो. उन्हें बैटिंग के ज्यादा मौके भी नहीं मिले हैं और शायद यही कारण है कि चयनकर्ताओं ने उन्हें नहीं चुना.”

सुनील गावस्कर

गावस्कर ने आगे बताया कि ये भारतीय टीम वर्ल्ड कप जीतने की क्षमता रखती है. उन्होंने कहा,

ये टीम खिताब की प्रबल दावेदार है. इसको लेकर कोई सवाल ही नहीं है. इंटरनेशनल लेवल पर, कभी-कभी आपको थोड़ी किस्मत की जरूरत होती है और अगर इस भारतीय टीम की किस्मत थोड़ी भी साथ देती है, तो मुझे पूरा विश्वास है कि साल 2007 के बाद T20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर टीम इंडिया चैंपियन बनेगी.”