गंडक नदी के जलस्तर में कमी लेकिन कटाव हुआ तेज,आपदा विभाग के पदाधिकारी कर रहे है कैंप

ताज़ा खबर बिहार
SHARE

छपरा। गंडक नदी के जलस्तर में कमी के बावजूद पानापुर प्रखंड क्षेत्र के सोनवर्षा गांव में तेजी से कटाव हो रहा है जिससे एक बार फिर प्रखंड में बाढ़ का खतरा उत्पन्न हो गया है। तेज कटाव के कारण तटीय इलाकों में बसे लोगो मे भय व्याप्त है, वहीं आपदा विभाग के पदाधिकारी लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

नदी के तेज कटाव के कारण सोनवर्षा गांव के गुलाबनन्दन सिंह ,मुकेश सिंह,मृत्युंजय सिंह,राजमोहन सिंह,विपिन सिंह,संजीत सिंह सहित एक दर्जन लोगों के दालान एवं बथान नदी में समा गये हैं। वहीं सैकड़ो एकड़ जमीन भी नदी में विलीन हो गई है।

बुधवार को तरैया विधायक जनक सिंह,जिला पार्षद प्रतिनिधि अभिषेक रंजन सिंह उर्फ मुनचुन सिंह आदि सोनवर्षा गांव पहुँचे एवं कटावरोधी कार्यो का निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर उपस्थित जल संसाधन विभाग के मुख्य अभियंता प्रकाश दास एवं सहायक अभियंता विनोद कुमार से बात की एवं सारण तटबंध की सुरक्षा के समुचित उपाय करने को कहा।

विधायक श्री सिंह ने कहा कि सारण तटबंध ध्वस्त होने से सारण जिला तबाह हो जाएगा।हालांकि बाढ़ नियंत्रण विभाग के पदाधिकारियों ने बताया कि फिलहाल सारण तटबंध को कोई खतरा नही है।