Ind vs Aus, 3rd T20 LIVE :ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5 विकेट से हराया

खेल ताज़ा खबर
SHARE



Ind vs Aus, 3rd T20 Match : तीसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया है. आस्ट्रेलिया की ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने महज 48 गेंद पर 216 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 104 रन बनाए. उनके बल्ले से इस पारी में 8 चौके और 8 छक्के देखने को मिले. भारतीय टीम आखिरी गेंद पर मैच हार गई.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी-20 मैच खेला गया. भारतीय टीम सीरीज अपने नाम करने से मात्र एक मैच दूर थी. भारत और आस्ट्रेलिया के बीच ( Ind vs Aus, 3rd T20 Match) यह मैच गुवाहटी के बारसापारा स्टेडियम में आयोजित हुआ. सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पर पहले ही 2-0 की बढ़त बना चुकी थी और सीरीज नाम करने से मात्र एक मैच दूर थी लेकिन ऐसा नहीं हो सका. रविवार, 26 नवंबर को, भारत ने त्रिवेन्द्रम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 44 रनों से हराया था.

ऋतुराज गायकवाड़ ने जड़ा तूफानी शतक

ऋतुराज गायकवाड़ ने महज 52 गेंद पर शतक जड़ दिया है.

भारत का पहला विकेट गिरा, यशस्वी आउट

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर रही भारतीय टीम का पहला विकेट दूसरे ओवर में 14 रन के कुल स्कोर पर गिरा. यशस्वी जायसवाल 6 रन के निजी स्कोर पर जेसन बेहनड्रॉफ्फ का शिकार बने.

क्या है रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया ने अब तक 28 टी20 मैच खेले हैं. भारत ने 17 बार जीत हासिल की है जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 10 मैच जीते हैं.

पिच रिपोर्ट
गुवाहाटी का बारसापारा स्टेडियम बल्लेबाजों के लिए अनुकूल परिस्थितिया प्रदान करने के लिए जाना जाता है. पिच में उछाल देखने को मिलेगा. हालांकि, गेंदबाज बेहतरीन रणनीती के साथ मैच में प्रभाव डाल सकते हैं. पिच में स्पिन गेंदबाजों को मदद देखने को मिलेगी और स्पिनर खेल में प्रभाव डालेंगे. पिच की स्थिति को देखते हुए, टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुन सकती है .








बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप  (यहां क्लिक कर सकते हैं)