Sitamadhi News: अपराध की योजना बना रहे 13 अपराधी असलहों और ड्रग्स के साथ गिरफ्तार

जुर्म ताज़ा खबर
SHARE

Sitamadhi News: सीतामढ़ी पुलिस (Sitamarhi Police) ने अपराध की योजना बना रहे 13 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक जिले के भिट्ठा ओपी (Bhittha OP) अध्यक्ष को नवाही डायवर्शन के दक्षिण स्थित एक आम के बगीचे में तस्करों के होने की गुप्त सूचना मिली थी। इनमें आठ नेपाली और पांच भारतीय मुख्य रूप से शामिल हैं।

एसपी हरकिशोर राय ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि सूचना के आलोक में एक टीम का गठन कर छापेमारी करने का निर्देश दिया गया। टीम ने आम के बगीचा को घेर कर ड्रैगन लाइट (Dragon Light) की रोशनी में 15 से 20 बदमाशों को बातचीत करते हुए देखा। पुलिस की आहट से सभी लोग भागने लगे।

अपराध की योजना को लेकर हुए थे एकत्रित

इसके बाद पुलिस टीम ने दौड़कर 13 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया कि पकड़े गए लोगों से पूछताछ करने पर मादक पदार्थ नेपाल (Nepal) से लाकर भारत में सप्लाई करने तथा भारत में धनी लोगों के यहां रात्रि में डकैती (Robbery) करने की बात स्वीकार की है।

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए अपराधी आज भी अपराध करने की योजना को लेकर एकत्रित हुए थे। पुलिस द्वारा पूछताछ के क्रम में इन लोगों के द्वारा बताया गया कि इससे पूर्व गिरोह द्वारा बेला, सोनबरसा, कन्हौली, भिट्ठा समेत कई जगहों पर डकैती की घटना में शामिल हुए थे।

गैंग के 8 नेपाली और 5 भारतीय अपराधी धराए

एसपी ने बताया कि इस गैंग में आठ नेपाली एवं पांच भारतीय नागरिक शामिल हैं। सभी अपराध करने से पहले घरों की रेकी किया करते थे। इनमें से कई गिरफ्तार बदमाशों का अपराधिक इतिहास भी है।

इस छापेमारी में पुलिस ने ढाई लाख रुपया नकद, तीन देसी कट्टा, 9 जिंदा कारतूस, 5 किलोग्राम चरस, एक कुल्हाड़ी, एक लोहा डाई, एक घड़ी, एक लोहे का रॉड आदि बरामद किया है।

छापेमारी दल में एएसपी सह पुपरी के एसडीपीओ प्रमोद कुमार, सुरसंड के अंचल निरीक्षक अरुण कुमार, सुरसंड थानाध्यक्ष नवलेश कुमार आजाद, बेला थानाध्यक्ष सुभाष मुखिया, भिट्ठा ओपी प्रभारी राजेश कुमार, तकनीकी शाखा प्रभारी सुबोध कुमार, तकनीकी शाखा के अजय कुमार एवं ओम प्रकाश राय समेत भारी संख्या में पुलिस बल शामिल थे।