IND vs NZ Live Score: शमी ने चटकाए 2 विकेट, मिचेल-विलियम्स ने संभाली पारी

खेल ताज़ा खबर
SHARE



विश्व कप के पहले सेमीफ़ाइनल में भारत और न्यूज़ीलैंड मुंबई में आज आमने-सामने होंगे. विश्व कप सहित आईसीसी के टूर्नामेंट में न्यूज़ीलैंड का भारत के ख़िलाफ़ रिकॉर्ड बहुत बेहतर है. अभी तक आईसीसी टूर्नामेंट में दोनों टीमों के बीच 10 मैच हुए हैं, जिसमें से 8 मैच में न्यूज़ीलैंड विजयी रहा है.

LIVE Update :

रोहित शर्मा ने जीता टॉस, भारत करेगा बल्लेबाजी

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत लिया है। उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है। भारतीय टीम में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।

आईसीसी टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड रहा है हावी

आईसीसी टूर्नामेंट्स के पिछले 20 सालों में न्यूज़ीलैंड की टीम टीम इंडिया पर हावी रही है, लेकिन इस बार टीम इंडिया न्यूज़ीलैंड को सेमीफाइनल मैच में मात दे सकती. इसके कई कारण हैं. आइए हम आपको ऐसे 3 मुख्य कारणों के बारे में बताते हैं, जिनके आधार हम ऐसा कह सकते हैं कि टीम इंडिया सेमीफाइनल मैच में न्यूज़ीलैंड को हरा सकती है.

वानखेड़े में टॉस की भूमिका भी अहम

जहां तक इस मैदान की बात है तो यहां भारत ने अब तक 21 मैच खेले हैं, जिसमें 12 में जीत और 9 में हार का सामना करना पड़ा. वानखेड़े की पिच बल्लेबाज़ों के माकूल दिखाई देती है. हालांकि सूरज ढलने और लाइट जलने के बाद यहां सीम गेंदबाज़ों को मदद मिल सकती है. यहां ओस भी असर डाल सकती है. ऐसे में टॉस की भूमिका अहम हो जाती है.

टीम इंडिया का शानदार फॉर्म

इस वक्त टीम इंडिया एक अलग स्तर के फॉर्म में चल रही है. टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप के लीग स्टेज में 8 मैच लगभग एकतरफा अंदाज में जीते हैं. इस वर्ल्ड कप में भारत ने सभी 9 टीमों को हराया है, और इससे पहले एशिया कप में टीम इंडिया ने एकतरफा अंदाज में जीत हासिल की थी. इस वर्ल्ड कप में भारत ने श्रीलंका और साउथ अफ्रीका जैसी मजबूत टीम 100 रन भी बनाने का मौका नहीं दिया. दूसरी तरफ न्यूज़ीलैंड ने भी इस वर्ल्ड कप की शुरुआत में शानदार क्रिकेट खेला था, लेकिन उसके बाद उन्होंने भी लगातार 4 मैचों में हार का सामना किया था. लिहाजा, इस वक्त भारत का फॉर्म न्यूज़ीलैंड से बेहतर है .

(बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप  (यहां क्लिक कर सकते हैं)