Nuh violence: नूंह हिंसा में आरोपी कांग्रेस विधायक मामन खान देर रात अरेस्ट, आज होगी कोर्ट में पेशी

ताज़ा खबर राज्य राष्ट्रीय
SHARE

Congress MLA Maman Khan Arrested: हरियाणा के नूंह में 28 जुलाई को निकाली गई जलाभिषेक यात्रा में हिंसा करने के आरोपी कांग्रेस विधायक मामन खान को गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया गया है कि उसे आज सुबह 10 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा. वहां पर पुलिस मामन का रिमांड मांगने की कोशिश कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामन खान की गिरफ्तारी की पुष्टि फिरोजपुर झिरका के डीएसपी सतीश कुमार ने की है.

गिरफ्तारी से बचने के लिए खान ने मंगलवार को पंजाब एवम हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. इस पर गुरुवार को सुनवाई हुई थी. याचिका में मामन खान ने कोर्ट से राज्य सरकार को एक उच्च स्तरीय एसआईटी गठित करने का निर्देश देने की मांग की थी. कांग्रेस विधायक मामन खान ने मांग की थी कि एसआईटी में पुलिस महानिरीक्षक स्तर के अधिकारी शामिल हो और नूंह हिंसा की घटनाओं से संबंधित मामलों को एसआईटी को स्थानांतरित किया जाए.

सूत्रों के मुताबिक नूंह में हुई हिंसा (Nuh Violence Latest News) में पहले दिन से ही कांग्रेस विधायक मामन खान (Maman Khan) का नाम चर्चा में आ रहा था. आरोप है कि मामन ने ही सोशल मीडिया के जरिए मुस्लिम युवाओं को हिंसा के लिए भड़काया था. इसके बाद जब विश्व हिंदू परिषद की ओर से निकाली गई जलाभिषेक यात्रा नूंह के प्राचीन शिव मंदिर पर पहुंची तो वहां दंगाइयों ने पथराव किया और गोलियां चलाईं. इस हिंसा में दंगाइयों ने यात्रा में शामिल करीब 130 गाड़ियां फूंक दी थी. 

इस हिंसा के बाद से ही नूंह पुलिस और हरियाणा सरकार की ओर से गठित की गई एसआईटी मामन खान की भूमिका (Nuh Violence Latest News) की जांच कर रही थीं. पुलिस ने मामन खान (Maman Khan) को पूछताछ के लिए तलब किया था लेकिन वह बीमारी का बहाना करके थाने में नहीं पहुंचा था. इसके साथ ही गिरफ्तारी से बचने के लिए उसने कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी भी लगाई थी. लेकिन उसकी यह तिकड़म काम नहीं आ पाई और पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया. 

सूत्रों का कहना है कि नूंह पुलिस (Nuh Violence Latest News) ने उसे राजस्थान के अजमेर से अरेस्ट किया था. उसके खिलाफ थाने में भड़काऊ पोस्ट और बयानबाज़ी को लेकर केस दर्ज हुआ था. जानकारी के अनुसार हरियाणा पुलिस की एक SIT ने उसे अजमेर में हिरासत में लिया है और उसे लेकर नूंह आ रही है. मोनू मानेसर की तरह मामन ख़ान (Maman Khan) की अरेस्टिंग पर भी हरियाणा पुलिस कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. 

(बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप  (यहां क्लिक कर सकते हैं.)