Weekly Rashifal: जानिए कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह, पढ़िए साप्ताहिक राशिफल

ज्योतिष/आध्यात्म/राशिफल ताज़ा खबर धर्म
SHARE



Weekly Rashifal 27 to 2 September 2023 Horoscope Today Dainik Rashifal Saptahik Rashifal ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक राशिफल के अनुसार इस सप्ताह यानी 28 अगस्त 2023 सोमवार से 2 सितंबर 2023 रविवार तक का समय सभी राशियों के लिए मिला-जुला रह सकता है. वहीं कुछ राशियों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है और उनकी ज्यादातर इच्छाएं पूरी हो सकती हैं. जबकि कुछ राशि के जातकों को आज स्वास्थ्य, आर्थिक, मानसिक तकलीफ आदि समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. बिहारी खबर लाइव के दैनिक राशिफल से जानिए कैसा रहेगा आज का दिन.

मेष राशि (ARIES) : इस सप्ताह आपको भाग्य का साथ मिलेगा. कोई बड़ा काम होने की संभावना रहेगी. आप ईश्वर की शरण में जाएंगे और उससे आपको मानसिक शांति मिलेगी. काम में भी सफलता मिलेगी. भाग्य प्रबल होगा. नौकरी में स्थिति अच्छी होगी. आपको अपने प्रयासों के सुखद नतीजे देखने को मिलेंगे, लेकिन ओवरकॉन्फिडेंट होकर कोई काम न करें, वरना दिक्कत हो सकती है. बिजनेस में अच्छी सफलता के योग बनेंगे. आपकी मेहनत आपको आगे बढ़ाएगी और आपको मार्केट में अच्छे गुडविल प्राप्त होंगे.

उपाय: प्रतिदिन विधि-विधान से शिव साधना करें तथा रुद्राक्ष की माला से ‘ॐ नम: शिवाय’ मंत्र का कम से कम एक माला जप जरूर करें.

वृषभ
वृष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभता और सौभाग्य को लिए हुए है. सप्ताह की शुरुआत में आपकी झोली में कोई बड़ी खुशी या उपलब्धि गिर सकती है. कार्यक्षेत्र में आपके सीनियर आपके कामकाज की प्रशंसा करेंगे। इस सप्ताह आपको अपने कार्यक्षेत्र में कोई अहम जिम्मेदारी मिल सकती है. पैतृक संपत्ति की प्राप्ति में आ रही अड़चनें दूर होंगी. घर-परिवार से जुड़ी किसी समस्या को सुलझाते समय आपको माता-पिता की तरफ से पूरा सहयोग और समर्थन मिलेगा. सप्ताह के मध्य में किसी प्रिय व्यक्ति के घर आगमन से खुशियों का माहौल रहेगा.

उपाय: प्रतिदिन स्फटिक के शिवलिंग की पूजा एवं शिव महिम्न स्तोत्र का पाठ करें।.

मिथुन राशि (GEMINI)
यह सप्ताह आपके लिए बिजनेस में कुछ नई डील्स लेकर आ सकता है. आपको लोगों से बात करने का मौका मिलेगा. अगर आप पार्टनरशिप में बिजनेस करते हैं तो अच्छी स्थिति में आएंगे और बिजनेस तेजी से आगे बढ़ेगा. इसकी प्रगति से आप फूले नहीं समाएंगे. जमीन जायदाद से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी. नौकरीपेशा लोगों को अपने काम पर ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी. आपकी लापरवाही आपको परेशानी में डाल सकती है. भाग्य का साथ रहने से काफी काम आसानी से बन जाएंगे.

उपाय: प्रतिदिन तुलसी जी की सेवा एवं पूजा तथा श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें.

कर्क राशि (CANCER) : कर्क राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने किसी भी कार्य में लापरवाही बरतने से बचना चाहिए, अन्यथा आपके बने-बनाए काम बिगड़ सकते हैं. इस सप्ताह आपका आलस्य और अभिमान आपको बड़ी चोट पहुंचा सकता है, इसलिए आपको इन दोनों ही चीजों से बचने की जरूरत रहेगी. नौकरीपेशा लोगों को इस सप्ताह अपने टारगेट को पूरा करने के लिए कार्यक्षेत्र में अधिक परिश्रम करने की जरूरत रहेगी. साथ ही साथ आपको अपने विरोधियों से भी सावधान रहने की जरूरत रहेगी क्योंकि आपके काम बिगाड़ने के लिए षडयंत्र रच सकते हैं. पारिवारिक जीवन में कुछ समानताएं देखने को मिलेंगी और परिवार के लोगों का तालमेल थोड़ा कमजोर रहेगा.

उपाय: मंगलवार के दिन हनुमान जी को सिंदूर का चोला चढ़ाएं और प्रतिदिन हनुमान चालीसा का सात बार पाठ करें.

सिंह राशि (LEO) : यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा. मन में प्यार के नए-नए फूल खिलेंगे और आप अपनी लव लाइफ को और भी खुशबूदार बना पाएंगे. अपने दिल की बातों को क्रिएटिव तरीके से उन तक पहुंचाएंगे, जो उनके चेहरे पर भी खुशी लेकर आएगा. आप यदि शादीशुदा हैं, तो आपका गृहस्थ जीवन थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है, लेकिन आप अपनी खुशमिजाज आदत से उनके दिल को खुश कर देंगे और रिश्ते को हल्का भी बनाएंगे. इससे आपका समय अच्छी तरह गुजरेगा. अपनी हेल्थ का ध्यान रखें और ज्यादा गर्म मसालों का प्रयोग न करें.

उपाय: प्रतिदिन सूर्यदेव की उपासना और आदित्य हृदय स्तोत्र का तीन बार पाठ करें.

कन्या राशि (VIRGO) : कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह विगत सप्ताह के मुकाबले अधिक शुभ और सफलता लिए रहने वाला है. इस सप्ताह आपके सोचे हुए काम समय से पूरे होंगे और आपको जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में मनचाही सफलता और लाभ प्राप्त होगा.परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को सप्ताह की शुरुआत में ही कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. विदेश में करियर बनाने या कारोबार करने की दिशा में आ रही बड़ी अड़चन दूर होगी. बिजनेस में स्थितियों में धीरे-धीरे सुधार होना शुरू हो गया है. विवाहित लोग गृहस्थ जीवन में खुद ही अपने क्रोध का शिकार बन सकते हैं, इसलिए सावधानी रखें और बेवजह क्रोध की आदत से बचें. लव लाइफ के लिए समय अच्छा चल रहा है.

उपाय: प्रतिदिन गणपति की उपासना और गणेश चालीसा का विशेष रूप से पाठ करें। 

तुला राशि (LIBRA) : यह सप्ताह आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा. आपके खर्चों में तेजी रहेगी. हालांकि जादा परेशान होने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. नौकरी में भी स्थिति अनुकूल रहेगी. आपका अपने ऊपर कॉन्फिडेंस बढेगा. किसी बात को लेकर लोग आपको समझ नहीं पाएंगे. हालांकि, दोस्तों का सपोर्ट मिलेगा. बिजनेस में सफलता मिलेगी. बिजनेस में दोस्तों की मदद से कुछ नया फायदा हो सकता है. विवाहितों को गृहस्थ जीवन में कुछ बेहतर का अहसास होगा.

उपाय: प्रतिदिन भगवान शिव की पूजा में सफेद चंदन अर्पित करें और शिव चालीसा का पाठ करें.

वृश्चिक राशि (SCORPIO) : वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह अपनी सेहत और संबंध दोनों पर बहुत ज्यादा ध्यान देने की जरूरत रहेगी. मौसमी बीमारी के प्रति सतर्क रहें और किसी पुराने रोग के उभरने पर उसे नजरंदाज न करें अन्यथा आपको शारीरिक और मानसिक पीड़ा झेलने के साथ अस्पताल के चक्कर भी लगाने पड़ सकते हैं. इस सप्ताह छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है. युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा. व्यवसाय की दृष्टि से यह सप्ताह मध्यम फलकारक रहेगा. नौकरीपेशा लोगों पर कामकाज का अतिरिक्त बोझ आ सकता है, जिसे पूरा करने के लिए उन्हें अधिक परिश्रम और प्रयास की आवश्यकता बनी रहेगी.

उपाय: प्रतिदिन हनुमान जी को लाल रंग के पुष्प चढ़ाकर हनुमान चालीसा का सात बार पाठ करें.

धनु राशि (SAGITTARIUS) : यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आप खुद पर कॉन्फिडेंस रखेंगे, तो सभी काम बनते चले जाएंगे. जरा सा भी आलस करना काम में मजबूती नहीं बल्कि परेशानी दे सकता है. इंजीनियरिंग के स्टूडेंट्स को काफी अच्छे परिणाम मिलेंगे. शेष विद्यार्थी भी काफी मेहनत करेंगे. भाग्य का साथ मिलने से हायर एजुकेशन में अच्छे नतीजे मिलेंगे. काम के सिलसिले में विदेश जाने का मौका मिल सकता है. नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल रहेगा. बिजनेस कर रहे लोगों को अपनी काबिलियत साबित करने का मौका मिल सकता है. आपके हाथ में कुछ अवसर आएंगे. अगर आप उन्हें समय रहते पूरा करेंगे, तो सफलता मिलेगी. विवाहित लोग अपने गृहस्थ जीवन में संतुष्ट नजर आएंगे.

उपाय: प्रतिदिन भगवान विष्णु को पीले पुष्प एवं पीला चंदन अर्पित करके पूजा एवं नारायण कवच का पाठ करें.

मकर राशि (CAPRICORN)
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. सप्ताह की शुरुआत में गवर्नमेंट से रिलेटेड कोई समस्या सामने आ सकती है. यदि आपने टैक्स चोरी की है और समय से कर नहीं चुकाया, तो आपको इनकम टैक्स का नोटिस आ सकता है, जिससे मानसिक तनाव बढ़ेगा. बिजनेस करने वालों को अपने बिजनेस में अच्छा प्रॉफिट मिल सकता है. आपकी योजनाएं फलीभूत होंगी और आपको उचित परिणाम मिलेगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा है. आपकी मेहनत रंग लाएगी. शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में रोमांस और आकर्षण महसूस करेंगे और जीवनसाथी से नजदीकी बढ़ेगी, लेकिन कुछ लोग एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की तरफ बढ़ सकते हैं.

उपाय: प्रतिदिन हनुमत उपासना और सुंदरकांड का श्रद्धा और विश्वास के साथ पाठ करें.

कुंभ राशि (AQUARIUS) कुंभ राशि के लिए यह सप्ताह उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है. सप्ताह के शुरुआत में घर-परिवार से जुड़ी कोई समस्या आपकी चिंता का बड़ा कारण बनेग. इस दौरान आपको अपनी सेहत और संबंध पर विशेष ध्यान देना होगा. आपको इस सप्ताह उन लोगों से बहुत सतर्क रहने की जरूरत रहेगी जो आपको गुमराह करने या फिर आपके काम को बिगाड़ने की फिराक में लगे रहते हैं. इस सप्ताह सुनी-सुनाई बातों पर विश्वास करने और दूसरों के मामलें में बेवजह दखल देने से बचने की जरूरत रहेगी. सप्ताह के मध्य में आपको मौसमी बीमारी या फिर किसी पुराने रोग के उभरने के चलते शारीरिक कष्ट सहना पड़ सकता है. करियर-कारोबार के सिलसिले में असमय की गई यात्रा की थकान भी आपके स्वास्थ्य पर असर डाल सकती है.

उपाय: प्रतिदिन जल में काला तिल मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं और रुद्राष्टकं का पाठ करें.

मीन राशि (PISCES)
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा. मानसिक चिंताओं को दूर भगाएं और खुद पर भरोसा रखें. इसी में आपकी जीत है और इसी से आपको कामों में सफलता मिलेगी. खुद पर विश्वास रखना सबसे बड़ी सफलता की कुंजी होगी, इसका ध्यान रखें. इनकम में बढ़ोतरी होगी. आज अनचाही यात्राएं भी हो सकती हैं, लेकिन उनसे दूर रहने की कोशिश करें, क्योंकि इससे बेवजह ही आपका तनाव बढ़ेगा. अभी आपकी सेहत में भी गिरावट आ सकती है, अपना ध्यान रखें. नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह अपने काम में हुनर दिखाने का होगा. उससे आपकी पहचान बनेगी और आपका बॉस भी आपसे इंप्रेस होगा.

उपाय: प्रतिदिन भगवान विष्णु के चरणों में हल्दी और पीले पुष्प चढ़ाकर विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें.

डिसक्लेमर: इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें. इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी.

(बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप  (यहां क्लिक कर सकते हैं.)