Government Jobs : 1800 से ज्यादा पदों पर निकली सरकारी भर्ती, यहां देखें वैकेंसी डिटेल

कैरियर ताज़ा खबर
SHARE

SSC CPO Recruitment 2023: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन(SSC) की तरफ से एसएससी सीपीओ भर्ती 2023 के लिए नोटिफिकेशन (Government jobs) जारी किया गया है। आयोग बीएसएफ, सीआईएसएफ, दिल्ली पुलिस, सीआरपीएफ, आईटीबीपी और एसएसबी (SSB jobs) जैसे विभिन्न फोर्सेज (Armed forces vacancy) में सब इंस्पेक्टर पदों के लिए 1,876 रिक्तियों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विस्तृत अधिसूचना देख सकते हैं।

इस भर्ती के लिए आवदेन प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट पर कल से शुरू हो गई है। इच्छुक व योग्य कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवार 15 अगस्त तक एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 20 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

जिन उम्मीदवारों ने ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी कर ली है वे दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ में सब इंस्पेक्टर के पद के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। वहीं जो उम्मीदवार दिल्ली पुलिस (केवल पुरुष) में सब इंस्पेक्टर (कार्यकारी) के पद के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास एलएमवी (लाइट मोटर वाहन) के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए।

ऐसे करें आवेदन 

  • कैंडिडेट्स सबसे पहले एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं। 
  • इसके बाद पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें और मूल विवरण भरें और लॉग इन आईडी जेनरेट करें। 
  • इसके बाद, निर्देशानुसार विस्तृत आवेदन पत्र भरें और प्रासंगिक दस्तावेज अपलोड करें। 
  • स्कैन की गई तस्वीर और हस्ताक्षर अपलोड करें। 
  • फिर पंजीकरण शुल्क भुगतान प्रक्रिया पूरी करें। 
  • अब आवेदन पत्र जमा करें और डाउनलोड कर एक प्रिंट आउट ले लें।

(बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप  (यहां क्लिक कर सकते हैं.)