छपरा: बालू का फर्जी चालान बनाकर कर रहे थे बड़ा खेल, दो गिरफ्तार

जुर्म ताज़ा खबर बिहार
SHARE

छपरा. जिले में लाल बालू के काले खेल पर पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. अब पुलिस ने बालू ट्रकों के फर्जी चालान का पर्दाफाश किया है. यह गिरोह बालू लदे वाहनों का फर्जी चालान बना कर बड़ा खेल कर रहे थे. पुलिस ने बालू माफियाओं के फर्जी ई-चालान के खेल का पर्दाफाश करते हुए कंप्यूटर प्रिंटर के साथ दो जालसाजों को गिरफ्तार किया है. सारण एसपी डॉक्टर गौरव मंगला ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया है कि बालू के फर्जी चालान बनानेवाले गिरोह का उद्भेदन कर सारण जिलान्तर्गत अवैध बालू के कारोबार में संलिप्त बालू माफियाओं के विरूद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही है.

इसी क्रम में गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि गुफ्फसिल थाना के ग्राम लालबाजार एवं महाराजगंज में बड़े पैमाने पर फर्जी चालान बनाने का काम चल रहा है. प्राप्त गुप्त सूचना के आधार पर मुफ्फसिल थाना पुलिस टीम के द्वारा छापामारी की गयी. छापामारी के क्रम में 02 अभियुक्तों को लैपटॉप कंप्यूटर एवं प्रिंटर के साथ गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तार अभियुक्तों में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लाल बाजार निवासी मनीष कुमार एवं मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महाराजगंज निवासी संदीप कुमार शामिल हैं. उनके पास से पुलिस ने 27 फर्जी चलान, 02 लैपटाप, 03 प्रिटर, 03 मोबाईल, 01 चालान प्रिंटर, 13 मुहर एवं 01 की पैड़ जब्त किया गया है. इस संबंध में मुफ्फसिल थाना में का दर्ज कर अगतर कार्रवाई की जा रही है.

छापेमारी टीम में परीक्ष्यमान पुलिस उपाधीक्षक विवेक दीप, मुफस्सिल थाना के पुअनि विकास कुमार, पुअनि सुनील कुमार, पुअनि विजय शंकर उपाध्याय, पुअनि सुमन कुमारी अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे.

(बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप  (यहां क्लिक कर सकते हैं.)