By-election Results : पश्चिम बंगाल में ममता का जादू बरकरार, चारों सीटों पर TMC को बढ़त

ताज़ा खबर राज्य
SHARE

By-election Results : देशभर की लोकसभा (Parliament) और विधानसभा (Assembly) की रिक्त हुई सीटों पर आज मंगलवार, 2 नवंबर 2021 को मतगणना (By-elections counting) हो रही है। इस बीच पश्चिम बंगाल (West Bengal By-elections) की 4 सीटों पर हुए उपचुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) का जादू बरकरार नजर आ रहा है। ताजा रुझानों में इन चारों सीटों पर फिलहाल तृणमूल कांग्रेस आगे चल रही है। सुबह 8 बजे शुरू हुई गिनती के शुरुआती रुझानों में ममता बनर्जी की पार्टी की बढ़त कायम है।

बता दें कि राज्य के दिनहाता, गोसाबा, खरदहा और शांतिपुर विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव के लिए वोटिंग हुई थी। मई में बंगाल की सत्ता में वापसी करने वाली टीएमसी (TMC) को इन सीटों पर भी बढ़त मिलना बताता है कि ममता बनर्जी का जलवा कायम है।

यह भी पढ़ें – Bihar By-election Result Live : कुशेश्वरस्थान और तारापुर में काउंटिंग शुरु, यहां देखें ताजा अपडेट और रुझान

दिनहाता में टीएमसी ने भाजपा (BJP) के अशोक मंडल के खिलाफ दिग्गज नेता उदयन गुहा (Udayan Guha) को चुनावी समर में उतारा था। इसी साल हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा ने इस सीट पर मामूली अंतर से जीत हासिल की थी।
फिलहाल इस सीट पर टीएमसी के उदयन गुहा दूसरे राउंड तक 14,000 वोटों से आगे चल रहे हैं। हाल ही में भाजपा ने निसिथ प्रमाणिक (Nisith Pramanik) को केंद्रीय मंत्री बनाया था और इसके चलते ही यह सीट खाली हो गई थी। प्रमाणिक ने यह सीट संसद में जाने के लिए खाली कर दी थी।

यह भी पढ़ें – Fake Inspector Arrested : बिहार के इस थाने में आराम से ड्यूटी बजा रहा था फर्जी दारोगा,गश्ती से अनुसंधान तक कर रहा था हर काम

इसके अलावा भाजपा के सांसद जगन्नाथ सरकार (Jagannath Sarkar) ने शांतिपुर विधानसभा (Shantipur Assembly seat) सीट पर जीत के बाद भी सीट खाली कर दी थी। वह लोकसभा के सांसद बने रहना चाहते थे। यहां अब तक पहले राउंड की मतगणना में टीएमसी के उम्मीदवार ब्रज किशोर गोस्वामी 6,365 वोटों से आगे चल रहे हैं।

इसके अलावा हाईप्रोफाइल सीट कही जाने वाली खरदहा से भी टीएमसी आगे चल रही है। यहां टीएमसी से विधायक चुने गए काजल सिन्हा की आसमयिक मौत के बाद चुनाव हो रहा है। इस सीट से टीएमसी ने मंत्री और सीनियर नेता शोभनदेव चटर्जी को मैदान में उतारा था।

काजल सिन्हा की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई थी। शोभनदेव चटर्जी भवानीपुर विधानसभा सीट से चुने गए थे, जिसे उन्होंने सीएम ममता बनर्जी के लिए खाली कर दिया था। इसके अलावा गोसाबा सीट पर भी टीएमसी के उम्मीदवार ने ही अब तक बढ़त बना रखी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *