Government Jobs: इस सरकारी कंपनी में निकली अप्रेंटिस की बंपर वैकेंसी, जानें डिटेल

कैरियर ताज़ा खबर
SHARE

Government Job Vacancy : हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) की ओर से 647 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती में जो भी उम्मीदवार शामिल होना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर निर्धारित अंतिम तिथि 23 अगस्त 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। भर्ती में भाग लेने से पहले उम्मीदवार योग्यता एवं मापदंड अवश्य पढ़ लें।

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) की ओर से आईटीआई, डिप्लोमा एवं डिग्री धारक उम्मीदवारों के लिए अप्रेंटिसशिप पदों पर भर्ती निकाली गयी है। जो भी उम्मीदवार निर्धारित योग्यता रखते हैं वे अप्रेंटिसशिप के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। एचएएल ने भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है एवं आवेदन की अंतिम तिथि 23 अगस्त 2023 निर्धारित की है।

Also Read : बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर! सरकारी विभाग में निकली बंपर भर्ती, जानें आवेदन, योग्यता और प्रक्रिया

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे बिना अंतिम तिथि का वेट करते हुए तुरंत ही आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र नेशनल अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग स्कीम (NATS) के ऑफिशियल पोर्टल portal.mhrdnats.gov.in एवं www.mhrdnats.gov.in पर जाकर भरा जा सकता है।

इस भर्ती के माध्यम से कुल कुल 647 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

पदों का विवरण

  • ग्रेजुएट अप्रेंटिस: 186 पद
  • डिप्लोमा अप्रेंटिस: 111 पद
  • आईटीआई अप्रेंटिस: 350 पद
  • कुल पद: 647 

Also Read : Sarkari Naukri : मेट्रो रेल, BPSC मेंस, बैंक सहित कई विभागों में निकली सरकारी बहाली

क्या है योग्यता

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने पद के अनुसार संबंधित क्षेत्र/ट्रेड में डिग्री, डिप्लोमा या आईटीआई सर्टिफिकेट प्राप्त किया हो। योग्यता की विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर आधिकारिक अधिसूचना अवश्य पढ़ लें।

यह है चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट कर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए आमंत्रित किया जायेगा। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया 4 सितंबर से 16 सितंबर 2023 तक संपन्न कराई जाएगी। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट hal-india.co.in पर विजिट कर सकते हैं।

(बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप  (यहां क्लिक कर सकते हैं.)