विपक्ष की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में नाराजगी के सवाल पर नीतीश ने बिहार पहुंच कर खुद बताई वजह

ताज़ा खबर राजनीति राष्ट्रीय
SHARE

बेंगलुरु में हुई विपक्षी एकता मीटिंग पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार का बयान आया है. मीटिंग के बाद नीतीश को लेकर कुछ खबरें चल रही थीं. इनमें कहा जा रहा था कि नीतीश गठबंधन का नाम I.N.D.I.A. रखने से खुश नहीं हैं और नाराजगी की वजह से वह प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल भी नहीं  हुए. अब ऐसी खबरों को नीतीश ने गलत बताया है.

विपक्ष की मीटिंग से नीतीश कुमार नाराज होकर पटना लौटे थे, बीजेपी के इस बयान पर उन्होंने कहा, “हम किस लिए नाराज़ होंगे? और इस मीटिंग से बीजेपी का क्या लेना देना है? लोग तरह तरह की बात करते हैं, इसमें कोई ख़ास बात नहीं है. हमने मीटिंग में बोल दिया था कि हम लोगों को निकलने दीजिए.”

18 जुलाई को दिल्ली में एनडीए की बैठक पर नीतीश कुमार ने कहा, “अटल बिहारी वाजपेयी के ज़माने में एनडीए की मीटिंग होती थी, सारी पार्टियों को बुलाया जाता था लेकिन उसके बाद इन्होंने एनडीए की कोई बैठक नहीं बुलाई. पिछले पांच साल में जब हम इनके साथ गए थे तो कहां कोई एनडीए की बैठक हुई? जब हमने एक मीटिंग की तो इन्हें लगा कि एक मीटिंग करा दी जाए.”

“इतने लोगों का नाम आया, कौन जानता है, कौन सी पार्टी है? हमारे यहां जो मीटिंग हुई है उसमें सब लोग जाने पहचाने चेहरे हैं. उनके यहां तो ऐसे ही हैं, अब किसी को हम निकाल दिए तो उनको भी शामिल कर लिया. इसलिए हमने जानबूझ कर कहा था कि या तो मर्ज करिए या बाहर जाइए. क्योंकि ये रहते तो 23 तारीख़ की मीटिंग की सारी ख़बर उधर देते. उस आदमी को हमने अपनी जगह चीफ़ मिनिस्टर बना दिया था.”

(बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.)