छपरा: बिजली प्रवाहित तार के करंट की चपेट में आने से बच्ची की मौत, ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

जिलानामा ताज़ा खबर बिहार
SHARE

छपरा। सारण जिले के मढ़ौरा में दो बहनों में एक बच्ची की बिजली करंट की चपेट में आ जाने से मौत हो गई। परिजनों के मुताबिक घर के बगल में स्थित वन विभाग के लोहे के काटेदार तार की घेराबंदी में बिजली का करंट आ रहा था, जिसकी चपेट में बच्ची आ गई थी।  घटना की जानकारी के बाद स्थानीय ग्रामीण आक्रोशित हो गए। नाराज ग्रामीणों ने मढ़ौरा-छपरा रोड पर अम्बेडकर पार्क के पास आगजनी कर सड़क को जाम कर दिया।

इस दौरान ग्रामीणों ने वन विभाग की लापरवाही पर रोष पूर्ण नारे भी लगाए और प्रदर्शन किया। मृतक मढ़ौरा नगर पंचायत वार्ड- 8 बिन्द टोली निवासी शत्रुध्न महतो की दस वर्षीय पुत्री नंदनी कुमारी बताई गई है। वही आंशिक रुप से जख्मी हुई उसकी बड़ी बहन रेशमा की स्थिति फिलहाल ठीक बताई गई है । घटना के बाद ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने पहले बिजली विभाग को फोन कर लाइन कटवाया।

बाद में वन विभाग के अधिकारियों को फोन लगाया लेकिन कई बार फोन करने पर भी जब किसी ने नही उठाया तो ग्रामीण आक्रोशित होकर सड़क पर आ गए। अम्बेडकर पार्क के पास सड़क पर आगजनी कर मुख्य मार्ग को अवरुद्ध कर दिया। 

ग्रामीणों ने बताया कि वन विभाग ने चारों तरफ से सुरक्षा के लिए काटेदार लोहे के तार से घेराबंदी है। इस घेराबंदी वाले लोहे के तार में करंट प्रवाहित था। घेराबंदी से सटे बिजली का लोहे का पोल था जिससे निकली अर्थिंग की तार पोल से निकल कर घेराबंदी वाले लोहे के तार से सटी हुई थी।‌

इससे पोल का करंट घेरा वाले लोहे के तार में भी आ गया था। दोनों बच्ची को इसका भान नही हुआ। मृतक नंदनी तार वाले घेरा के करीब थी इसी दौरान वह घेरा वाले तार के चपेट में आकर करंट के चपेट में आ गई । नंदनी एक भाई, तीन बहनों में दुसरे नम्बर पर थी और चौथी कक्षामें पढ़ती थी।‌

(बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.)