Seema Haider ने ATS की पूछताछ में उगले कई राज, भारत आने से पहले खरीदा था 70 हजार पाकिस्तानी रुपये में मोबाइल

ताज़ा खबर राष्ट्रीय समाज
SHARE

Seema Haider-Sachin Love Story: पबजी प्रेमी के लिए पाकिस्तान से भागकर भारत आई सीमा हैदर की कहानी अभी तक अनसुझी है। आए दिन हो रहे नए-नए खुलासे शक को और गहरा करते जा रहे हैं। सबसे बड़ा सवाल सीमा हैदर के भारत में अवैध एंट्री पर है। सीमा हैदर चार बच्चों के साथ प्रेमी सचिन से मिलने तीन देशों की सरहद पार कर भारत पहुंची। सुरक्षा एजेंसियों के सामने साफ नहीं हो सका है कि सीमा हैदर जासूस है या प्रेमिका. पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते सीमा हैदर ने 13 मई को भारत में अवैध एंट्री की थी।

इससे पहले पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर से यूपी एटीेएस भी पूछताछ कर रही है। इस दौरान कई ऐसे सवाल हैं जिसका अभी तक सुरक्षा एजेंसियों को जवाब नहीं मिला है। हालांकि अभी तक ऐसा कोई सबूत भी एटीएस के हाथ नहीं लगा है जिससे यह माना जा सके कि वो पाकिस्तानी एजेंट है। सुरक्षा एजेंसियों को सीमा के जवाब देने के तरीके पर जरूर शक हो रहा है।

नेपाल में प्रीति के नाम से बुक कराई थी बस सीट

4 जुलाई को प्रेमी सचिन मीणा और सीमा हैदर को नोएडा से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अवैध प्रवासी को शरण देने पर पुलिस ने सचिन के पिता को भी जेल भेज दिया। 7 जुलाई को जमानत मिलने के बाद सीमा हैदर ने भारत में प्रेमी सचिन के साथ रहने की इच्छा जताई। सीमा ने मीडिया को बताया था कि नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर में सचिन के साथ शादी कर ली थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीमा प्रकरण में एक और नया खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि नेपाल में उसने भारत आने के लिए प्रीति के नाम से बस की सीट बुक करवाई थी।

भारत आने से पहले खरीदी महंगी मोबाइल

इस मामले में लगातार नए खुलासे हो रहे हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक, भारत आने से पहले सीमा ने 70 हजार पाकिस्तानी रुपये में एक मोबाइल खरीदा था। मंगलवार को पूछताछ के दौरान सीमा ने यूपी एटीएस को मोबाइल खरीदने की जानकारी दी है।

मंगलवार को दोबारा पूछताछ के लिए ले गई ATS

उल्लेखनीय है कि मंगलवार की सुबह साढ़े नौ बजे पाकिस्तानी महिला सीमा उसकी एक बेटी व एक बेटे और सचिन के पिता नेत्रपाल को एटीएस दोबारा पूछताछ के लिए ले गई है।

एटीएस ने बीती रात पूछताछ के बाद नेत्रपाल और सीमा को तो घर भेज दिया था, लेकिन सचिन को अपने पास ही रोक लिया था। सचिन अभी भी एटीएस की हिरासत में है अब दोबारा सीमा व नेत्रपाल को एटीएस द्वारा ले जाने के बाद फिर से पूछताछ शुरू कर दी गई है।

खबरों के मुताबिक अभी तक की पूछताछ में सीमा ने इनकार किया है कि वह पाकिस्तान आर्मी में सूबेदार अपने चाचा और भाई के संपर्क में नहीं है। बता दें कि एटीएस की टीम सीमा और सचिन मीणा और सचिन के पिता नेत्रपाल से नोएडा के सेक्टर 58 स्थित कार्यालय पर अलग-अलग और आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर रही है।

गौरतलब है कि बीती चार जुलाई को सीमा हैदर को अपने 4 बच्चों के साथ नेपाल के रास्ते अवैध रूप से भारत में घुसने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। वहीं, सचिन और उसके पिता को अवैध अप्रवासी को शरण देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

(बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.)