Delhi Weather Flood Update:  दिल्ली के कई इलाकों में बाढ़ का खतरा, यमुना का जलस्तर 207.18 मीटर तक पहुंचा

ताज़ा खबर राज्य राष्ट्रीय
SHARE

Delhi Weather Flood Update: भारी बारिश के बाद दिल्ली की यमुना नदी में जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. इस बीच दिल्ली सरकार ने मंगलवार (11 जुलाई) को बताया कि डूबे क्षेत्र में रहने वाले हजारों लोगों को सुरक्षित जगहों पर अस्थायी शिविरों में पहुंचा दिया गया है और उनके खाने पीने की व्यवस्था की जा रही है. यमुना नदी के ठीक बगल में 1000 से 1500 लोग रहते हैं.

नदी में आए उफान के बाद 100 साल पुराना घाट और हनुमान मंदिर भी डूब गया. लोगों का आरोप है कि समय रहते उन्हें सचेत नहीं किया गया और घरों में पानी भर गया. यमुना का जलस्तर बढ़ने से कश्मीरी गेट यमुना बाजार में लोगों के घरों में पानी भर गया है, जिसके चलते अब लोगों का आसरा सिर्फ छत है.

यमुना का जलस्तर 207.37 मीटर पर पहुंचा

यमुना के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बुधवार सुबह 10 बजे तक नदी का जलस्तर 207.37 मीटर हो गया. दिल्ली में यमुना का जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर है. आज सुबह पांच बजे यमुना का जलस्तर 207.08 रिकॉर्ड किया गया, जोकि साल 1978 के बाद पहली बार दर्ज हुआ है. दिल्ली में बढ़ते खतरे को देखते हुए ओखला बैराज के सभी गेट खोल दिए गए हैं. निचले इलाकों से 41 हजार लोगों को शिफ्ट किया गया है.

आईटीओ पर छठ घाट जलमग्न

आईटीओ पर छठ घाट पूरी तरह जलमग्न हो गया. बेंच, पोल जलमग्न हो गए हैं. आईटीओ ब्रिज पर पानी का तेज बहाव दिख रहा है.

(बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.)

बिहारी खबर लाइव ऐप डाउनलोड करें गूगल प्ले स्टोर पर, यहां क्लिक करें