अजीत पवार समेत नौ विधायकों को अयोग्य ठहराने की विधानसभा अध्यक्ष से अपील

ताज़ा खबर राजनीति राष्ट्रीय
SHARE

Sharad Pawar : महाराष्ट्र में बड़े सियासी घटनाक्रम के बीच अजीत पवार समेत नौ एनसीपी विधायक महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए हैं. अजीत पवार ने उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है.

इसके बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस प्रमुख शरद पवार ने शिंदे सरकार में शामिल होने वाले पार्टी के नौ विधायकों को अयोग्य ठहराने की अपील विधानसभा अध्यक्ष राहुल नरवेकर के पास की है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक़, महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा है, ”हमने विधानसभा अध्यक्ष के पास अयोग्य ठहराने की अर्जी लगाई है. हम इस अर्जी की हार्ड कॉपी भी जल्द भेजेंगे. ये अर्जी नौ नेताओं के ख़िलाफ़ लगाई गई है.”

Also Read : बागियों के ख़िलाफ़ करेंगे कार्रवाई, अजीत पवार और पार्टी को लेकर क्या बोले शरद पवार ?

अजित पवार ने डिप्टी CM पद की शपथ ली, NCP के कई विधायकों के साथ राजभवन पहुंचे थे

टूट के कगार पर NCP! कई विधायकों के साथ भाजपा को समर्थन देने राजभवन पहुंचे अजित पवार

पाटिल बोले, ”इन लोगों ने किसी को नहीं बताया था कि पार्टी छोड़ रहे हैं. ये एनसीपी के ख़िलाफ़ है. हमने इस बारे में चुनाव आयोग को भी लिखा है. विधायकों ने जो किया, उसे स्वीकार नहीं किया जा सकता.”

महाराष्ट्र में रविवार को एक बड़ा राजनीतिक उलटफेर हुआ. शरद पवार के भतीजे और विपक्ष के नेता अजित पवार महाराष्ट्र की सरकार में शामिल हो गए. वे अपने कुछ समर्थक विधायकों के साथ राजभवन पहुंचे और मंत्री पद की शपथ ली. उन्हें राज्य का डिप्टी CM बनाया गया है. इस दौरान CM एकनाथ शिंदे और डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस मौजूद थे.

बताया जाता है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख के रूप में काम करने का अवसर नहीं दिए जाने के बाद अजित असंतुष्ट थे. बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल और सुप्रिया सुले भी शामिल हुईं. हालांकि, सुले बैठक छोड़कर चली गईं.

(बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.)