रोहित को क्यों मिली कप्तानी, विराट के साथ कैसा था रिश्ता, सौरव गांगुली ने दिया यह जवाब

खेल ताज़ा खबर राष्ट्रीय
SHARE

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने विराट कोहली के साथ अपने रिश्ते पर खुलकर बात की। इसके अलावा उन्होंने विराट कोहली की कप्तानी छोड़ने से लेकर रोहित शर्मा को नया कप्तान बनाने के फैसले पर अपनी बेबाक राय दी।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार के साथ ही एक बार फिर से टीम इंडिया का आईसीसी खिताब जीतने का सपना टूट गया। भारतीय टीम ने आखिरी बार साल 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था।

टीम इंडिया की इस हार के बाद पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के अध्यक्ष रहे सौरव गांगुली ने एक इंटरव्यू में मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड़ और विराट कोहली के साथ अपने रिश्ते पर खुलकर बात की। इस इंटरव्यू में गांगुली ने बताया कि आखिरी विराट ने कप्तानी क्यों छोड़ी और उनके बाद रोहित ने कैसे टीम को संभाला है।

गांगुली ने कहा, ‘विराट कोहली ने कप्तानी क्यों छोड़ी इस पर अभी बोलने का कोई फायदा नहीं है। हालांकि हम लोग विराट के टेस्ट में कप्तानी छोड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं थे। ये उनका फैसला था लेकिन उनकी जगह किसी को तो कप्तान बनना ही था और उस समय रोहित से बेहतर और कोई नहीं था।’

उन्होंने आगे कहा, ‘मुझे रोहित पर पूरा भरोसा था। रोहित ने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को पांच बार आईपीएल का खिताब दिलाया है। आईपीएल ट्रॉफी जीतना बहुत बड़ी बात है। आईपीएल जीतना विश्व कप से भी मुश्किल है। 14 मैच खेलकर फिर प्लेऑफ में पहुंचना बिल्कुल भी आसान नहीं होता है। यही कारण है कि विराट के बाद मेरे लिए रोहित शर्मा सबसे बेस्ट विकल्प थे।’