उमेश पाल पर पहली गोली चलाने वाला यूपी पुलिस के एनकाउंटर में हुआ ढेर

उत्तरप्रदेश ताज़ा खबर
SHARE

Uttarpradsh News : उमेश पाल हत्याकांड  में एक और एनकाउंटर की ख़बर आई है. सोमवार, 6 मार्च 2023 की सुबह आरोपी विजय कुमार उर्फ उस्मान उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया. एनकाउंटर के बाद पुलिस ने जानकारी दी है कि विजय कुमार ने उमेश पाल को पहली गोली मारी थी.

शुरूआती जानकारी के मुताबिक़, सोमवार, 6 मार्च की सुबह प्रयागराज के कौंधियारा इलाके़ में पुलिस और विजय की मुठभेड़ हुई. विजय को गोली लग गई. इसके बाद घायल अवस्था में उसे स्वरूप रानी अस्पताल भेजा गया. वहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस ने ये भी बताया है कि विजय कुमार को उसके गैंग में उस्मान चौधरी के नाम से जाना जाता था. वो इनामी अपराधी था. उसकी जानकारी देने वाले को 50 हज़ार का इनाम मिलना था.

इससे पहले, बीती 27 फरवरी को भी इसी केस में एनकाउंटर की ख़बर आई थी. उत्तर प्रदेश पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप और ज़िला पुलिस ने प्रयागराज के नेहरू पार्क में अरबाज़ नाम के आरोपी का एनकाउंटर कर दिया था. अरबाज़ प्रयागराज के सलापुर इलाके़ का रहने वाला था. उसे पूर्व सांसद अतीक़ अहमद का क़रीबी बताया जाता था. वो कथित तौर पर अतीक़ की गाड़ी चलाता था.