सारण के मुबारकपुर हत्याकांड का मुख्य आरोपी विजय यादव गिरफ्तार

जुर्म ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Chapra News: (छपरा). सारण के चर्चित मुबारकपुर कांड का मुख्य आरोपी मुखिया प्रतिनिधि विजय यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके घर की कुर्की जब्ती के बाद से ही एसआईटी उसके पीछे लगी थी.

सारण जिले इस समय एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां सारण एसआईटी ने जिले के मांझी थाना अंतर्गत चर्चित मुबारकपुर कांड के मुख्य आरोपी मुखिया प्रतिनिधि विजय यादव को दबोच लिया है. उसकी गिरफ्तारी रिविलगंज थाना क्षेत्र के दियारा क्षेत्र से की गई है. इस घटना की पुष्टि सारण एसपी गौरव मंगला के द्वारा की गई है.

बता दें कि विजय यादव सारण जिले के चर्चित मुबारकपुर कांड संख्या – 38/23 का मुख्य नामजद आरोपी है. उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस को नाकों चने चबाने पड़ गए थे. मांझी थाना क्षेत्र के मुबारकपुर में 2 हत्याओं के इस नामजद अभियुक्त के घर जिला प्रशासन के द्वारा पहले इस्तेहार चस्पाया गया और उसके बाद घर की कुर्की जब्ती भी कर दी गई. लेकिन, वह अंडरग्राउंड हो चुका था.

वहीं इस घटना में आगजनी के बाद जिला प्रशासन के द्वारा एसआईटी का गठन कर उक्त कांड के करीब आधा दर्जन नामजद अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया लेकिन मुख्य आरोपी मुखिया प्रतिनिधि विजय यादव फरार चल रहा था. जिसे एसआईटी टीम ने रिविलगंज थाना क्षेत्र के दियारा क्षेत्र से आज गिरफ्तार कर लिया है.

क्या है मामला

आरोप है कि बीते दिनों जिले के मांझी थाना अंतर्गत मुबारकपुर गांव में मुखिया प्रतिनिधि विजय यादव के द्वारा बीते 02 फरवरी को अपने पोल्ट्री फार्म पर अपने सहयोगियों के साथ मिलकर तीन युवकों की बर्बरतापूर्वक लाठी-डंडे से पिटाई की गई थी. जिसमें एक युवक स्थानीय निवासी जयप्रकाश सिंह के पुत्र अमितेश कुमार सिंह की मौत मौके पर हो गई थी. वहीं गंभीर रूप से जख्मी संजय सिंह के 22 वर्षीय पुत्र राहुल कुमार सिंह की मौत पटना में उपचार के क्रम में हुई थी.

आरोपी के घर भीड़ ने की थी आगजनी

इस घटना के बाद लोगों का आक्रोश फूट पड़ा और गांव में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई. जिसके बाद 5 फरवरी को मुबारकपुर गांव में जिले के कोने-कोने से एकत्रित हुए कुछ लोगों ने अचानक स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि विजय यादव के घर पर धावा बोल उनके मुर्गी फार्म घर के बाहर लगे ट्रैक्टर सहित घर में भी आग लगा दिया था. उसके बावजूद भी गिरफ्तारी नहीं होने के बाद जिला प्रशासन के द्वारा उनके घर की कुर्की जब्ती कर दी गई थी और अंततः मुख्य आरोपी मुखिया प्रतिनिधि विजय यादव को एसआईटी ने गिरफ्तार किया है.