BJP नेता किरीट सोमैया शिवसैनिकों की पत्थरबाजी में घायल, बोतल और चप्पलें भी फेंकीं

ताज़ा खबर धर्म राज्य
SHARE

Maharashtra Hanuman Chalisa Controversy : महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा और लाउडस्पीकर पर राजनीति तकरार बढ़ती जा रही है। अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को खार पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। दोनों के खिलाफ अपने बयानों से धर्म, जाति के आधार पर विद्वेष फैलाने का आरोप है।

इधर, देर रात दोनों से मिलने खार पुलिस स्टेशन पहुंचे भाजपा नेता किरीट सोमैया की कार पर शिवसेना कार्यकर्ताओं ने पथराव कर दिया। सोमैया खार पुलिस स्टेशन से निकल ही रहे थे, उसी दौरान उन पर हमला हुआ है। शिवसेना कार्यकर्ताओं ने सोमैया की कार पर पत्थर के अलावा बोतल और चप्पलें भी फेंकीं। सोमैया मौके से किसी तरह जान बचाकर निकले।

हमले में भाजपा नेता की कार का कांच टूट गया। उनके चेहरे पर चोट भी आई है। सोमैया पर हमले के बाद बांद्रा पुलिस स्टेशन के बाहर बीजेपी के कार्यकर्ता लगातार हंगामा कर रहे हैं और आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

सोमैया बोले- पुलिस की निगरानी में हुआ हमला
किरीट सोमैया ने दावा किया है कि उन्हें चोट आई हैं और वह बांद्रा पुलिस स्टेशन केस दर्ज करवाने के लिए जा रहे हैं। किरीट ने कहा- ‘सीएम उद्धव ठाकरे के गुंडा लोगो को पुलिस ने खार पुलिस स्टेशन पर इक्कट्ठा होने दिया। मैं बाहर निकला तब इन गुंडों ने पत्थरबाजी की है। कार के शीशे टूटे जो मेरे शरीर पर लगे। पुलिस की निगरानी में यह हमला हुआ है।’

किरीट ने आगे कहा- यह यह तीसरी बार है जब उद्धव ठाकरे के गुंडों ने मुझे मारने का प्रयास किया है। पहली वाशिम में दूसरी बार पुणे में और तीसरी बार खार पुलिस स्टेशन के सामने।

किरीट सोमैया ने पुलिस कमिश्नर पर उठाया सवाल
किरीट ने कहा- मैं स्तब्ध हूं, खार थाने के परिसर में 50 पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में शिवसेना के 100 गुंडों ने मुझ पर पथराव किया, मुझे मारना चाहते थे। पुलिस कमिश्नर क्या कर रहे हैं? कितने माफिया सेना के गुंडों को थाने में जमा होने दिया? सोमैया बोले- मैं घायल हूं, मैं अपनी कार में बैठा हूं। जब तक पुलिस अधिकारियों और माफिया सेना गुंडों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती, मैं बांद्रा पुलिस स्टेशन में अपनी कार में रहूंगा।

देवेंद्र फडणवीस बोले- महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था का पतन
पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा-यह मुंबई और महाराष्ट्र में कानून और व्यवस्था की स्थिति का सबसे बड़ा पतन है। खार पुलिस स्टेशन के सामने और पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में गुंडों ने भाजपा नेता किरीट सोमैया पर हमला किया। यह यह बिल्कुल अस्वीकार्य है। हम सख्त कार्रवाई की मांग करते हैं।