गाजियाबाद: नवरात्र में मीट के दुकान बंद करने का आदेश वापस, अब महापौर ने कही यह बात

ताज़ा खबर राष्ट्रीय
SHARE

Ghaziabad News : दिल्ली से सटे गाजियाबाद शहर में शनिवार 2 अप्रैल से अगले नौ दिनों तक बंद मीट की सभी दुकानें (Meat Shops Closed) बंद कराने को लेकर गाजियाबाद नगर निगम की ओर से दिए गए आदेश को अब वापस ले लिया गया है।

जानकारी के अनुसार, चैत्र नवरात्र को देखते हुए गाजियाबाद की महापौर आशा शर्मा की ओर से शहर में मीट-मांस की सभी दुकानों को अगले नौ दिन तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया था। महापौर ने इस संबंध में नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथिलेश कुमार सिंह को पत्र भेजकर आदेश पर अमल करने और सभी मंदिरों की साफ-सफाई के निर्देश दिए थे। 

महापौर आशा शर्मा ने शनिवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, नगर स्वास्थ्य अधिकारी को शनिवार को भेजे गए दूसरे पत्र में कहा गया है कि गाजियाबाद शहर में मीट-मांस की दुकानों को बंद कराने के आदेश को संशोधित किया गया है। अब उत्तर प्रदेश शासन की ओर से जारी होने वाले दिशानिर्देशों का ही पालन सुनिश्चित किया जाए।

वहीं, महापौर के कल के पत्र में कहा गया था कि नवरात्र के दौरान शहर में मीट-मांस की बिक्री पर पूरी तरह पाबंदी रहेगी। महापौर ने बताया कि दो अप्रैल से शुरू हुए नवरात्र को देखते हुए सभी मंदिरों की सफाई का विशेष ध्यान रखने के लिए कहा गया है। मंदिरों के आसपास गदंगी मिलने पर कार्रवाई की बात भी कही गए है। बिजली विभाग के अधिकारियों से मंदिरों में प्रकाश व्यवस्था का उचित इंतजाम करने के लिए कहा है।