Punjab News : पंजाब से राज्यसभा की 5 सीटों के लिए आप ने घोषित किए नाम, जानें कौन बने उम्मीदवार

ताज़ा खबर राज्य
SHARE

Punjab News : (चंडीगढ़)। ‘बिहारी खबर लाइव’ का यह आकलन कि क्रिकेटर हरभजन सिंह को आम आदमी पार्टी की ओर से राज्यसभा में भेजा जा सकता है, शत प्रतिशत सही साबित हुआ। पंजाब में बड़ी जीत (Aap big win in Punjab) हासिल करने के बाद अब सूबे की 5 राज्यसभा सीटों (Rajyasabha seats in Punjab) से आम आदमी पार्टी ने अपने नेताओं को उच्च सदन में भेजने की तैयारी कर ली है। सोमवार को पार्टी की ओर से इन नेताओं का ऐलान किया गया और आज ही ये सभी नामांकन कर लेंगे। आम आदमी पार्टी ने जिन 5 नामों का ऐलान किया है, उनमें दिल्ली आईआईटी के प्रोफेसर संदीप पाठक, क्रिकेटर हरभजन (Harbhajan Singh) सिंह शामिल हैं। इसके अलावा पंजाब ईकाई के सह-प्रभारी राघव चड्ढा (Raghav Chaddha) को भी राज्यसभा भेजा जा रहा है। इस सूची में चौथा और पांचवा नाम अहम हैं क्योंकि इनका आम आदमी पार्टी से कोई राजनीतिक नाता नहीं रहा है। ये नाम हैं, अशोक मित्तल (Ashok Mitral) और संजीव अरोड़ा। 

अशोक मित्तल लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के फाउंडर हैं। इसके अलावा संजीव अरोड़ा बड़े उद्योगपति हैं। डॉ. संदीप पाठक लंबे समय से आम आदमी पार्टी से जुड़े हैं और अरविंद केजरीवाल के बैकरूम को संभालते रहे हैं। नाम का ऐलान होते ही राघव चड्ढा नामांकन के लिए भी पहुंच गए हैं। इस मौके पर राघव ने कहा, ‘मैं यहां राज्यसभा के नामांकन के लिए आया हूं। मैं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने मुझे इतनी कम आयु में यह अहम जिम्मेदारी सौंपी है। मैं पंजाब के लोगों के मुद्दों को उच्च सदन में उठाऊंगा और उनके हितों की रक्षा करने के लिए काम करूंगा।’

पंजाब में कुल 7 राज्यसभा सीटें हैं, जिनमें से 5 का कार्यकाल 9 अप्रैल को समाप्त हो रहा है। सूबे की 117 में से 92 सीटों पर जीत हासिल करने वाली आम आदमी पार्टी को अब इसका फायदा राज्यसभा में भी मिलने वाला है। इससे पहले दिल्ली की 4 राज्यसभा सीटों पर भी उसका ही कब्जा रहा है। गौरतलब है कि हरभजन सिंह, राघव चड्ढा और संदीप पाठक के नाम राज्यसभा उम्मीदवारी के लिए पहले ही सामने आ चुके थे, लेकिन अब लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के अशोक मित्तल और कारोबारी संजीव अरोड़ा का नाम भी सामने आ गया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *