Chapra News : सेनेटाइजर कंपनी की आड़ में शराब कारोबारियों को करता था स्प्रिट की सप्लाई, चढ़ गया पुलिस के हत्थे

जुर्म ताज़ा खबर
SHARE

Chapra News : (छपरा)। जिले में विगत महीने जहरीली शराब से हुई मौत मामले में सारण पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने उक्त मामले में देसी शराब निर्माण में प्रयोग किए जाने वाले स्प्रिट के सप्लायर सद्दाम मिर्जा सहित तीन को गिरफ्तार किया है. सारण एसपी संतोष कुमार ने कार्यालय कक्ष में प्रेस वार्ता के दौरान इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि छपरा जिले के अमनौर एवं मकेर प्रखंड में हुई संदिग्ध मौत मामले में शराब कारोबारियों को स्प्रिट सप्लाई करने वाले मुख्य सप्लायर सद्दाम मिर्जा सहित तीन को गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तार सद्दाम मुजफ्फरपुर जिला के सदर थाना अंतर्गत मझवलिया गांव निवासी मोहम्मद हसनैन का पुत्र है, जो कि इमरजेंसी केमिकल कंपनी का संचालन करता है. उसकी कंपनी सैनिटाइजर, टॉयलेट क्लीनर, फिनाइल एवं अन्य हाउस ओल्ड उत्पाद बनाने के लिए पंजीकृत है. जिसको मुंबई और कोलकाता की केमिकल कंपनी के द्वारा स्प्रिट की सप्लाई की जाती थी.

सद्दाम अधिक पैसा कमाने की लालच में हाउसहोल्ड समान बनाने के साथ ही अधिक स्प्रिट की मात्रा को सीधे शराब माफियाओं को बेच देता था. इस दौरान सद्दाम की गिरफ्तारी के साथ ही मुजफ्फरपुर में स्थित उसके कंपनी से स्प्रिट का सैंपल लेकर जांच के लिए एफएसएल भेजा गया है. वहीं अन्य दो गिरफ्तार व्यक्ति डेरनी थाना क्षेत्र के जमीनपुर निवासी जितेंद्र कुमार एवं पोझी निवासी अभिजीत कुमार हैं.

प्रेस वार्ता के दौरान एसपी ने ऐसी आशंका जताई है कि सद्दाम की कंपनी का स्प्रे स्प्रे मानव जीवन के उपयोग के लिए हानिकारक हो सकती है, जोकि एफएसएल रिपोर्ट आने के बाद ही साबित हो सकेगा. एसपी ने बताया कि उक्त संदिग्ध मौत मामले एवं परिजनों के शराब पीने के आरोप के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए शराब कारोबारी मुन्ना महतो को जगदीशपुर से गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था.

इस प्रकार पुलिस ने त्वरित कार्रवाई में 12 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. वही पुलिस दबिश के कारण दो लोगों के द्वारा कोर्ट में आत्मसमर्पण किया गया था. इसी कड़ी में सद्दाम सहित तीन को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.