छपरा के भेल्दी में बालू लदे ट्रैक्टर ने दो को रौंदा दोनों की मौत, एनएच जाम

ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Chapra News : (छपरा)। छपरा-मुजफ्फरपुर एनएच 722 पर सरायबक्स व कटसा के समीप सोमवार की सुबह बालू से लदे एक अनियंत्रित ट्रैक्टर ने एक मजदूर समेत दो लोगों को रौंद दिया जिससे दोनों की मौत मौके पर ही हो गई।मृतकों में भेल्दी थाने के रायपुरा नोनिया टोली गांव के जगतलाल महतो(52) व कटसा टोला के चन्द्रिका राय(72) शामिल हैं।घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने कटसा के समीप एनएच 722 को करीब एक घंटे तक जाम कर आवागमन को पूरी तरह ठप कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार भेल्दी थाने के रायपुरा नोनिया टोली गांव के मजदूर जगतलाल महतो सोमवार पैदल सरायबक्स मजदूरी करने जा रहे थे।वे जैसे ही छपरा-मुजफ्फरपुर एनएच 722 पर महावीर चौक सरायबक्स के समीप पहुंचे कि गड़खा की ओर से तेज गति से बालू से लदे ट्रैक्टर ने रौंद दिया जिससे जगतलाल महतो को मौत मौके पर ही हो गई।

मजदूर को रौंद भाग रहे ट्रैक्टर ने वृद्ध को भी कुचला

मजदूर को रौंदने के बाद चालक बालू लदे ट्रैक्टर को लेकर भेल्दी को ओर तेजी से भागने लगे।टैक्टर जैसे ही कटसा के समीप पहुंचा कि सड़क के किनारे से कटसा बाजार पर जा रहे कटसा टोला के वृद्ध चन्द्रिका राय को रौंद दिया जिससे उनकी भी मौत घटनास्थल पर ही हो गई।वृद्ध को रौंदने के बाद चालक चलते हुए टैक्टर से कूदकर फरार हो गया।

वृद्ध की मौत के बाद सैकड़ों लोग कटसा में जुट गए और एनएच 722 को करीब एक घंटे तक जाम कर आवागमन को पूरी तरह ठप कर दिया।सड़क जाम होने से एनएच के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई और वाहनों का परिचालन पूरी तरह ठप हो गया।सड़क की सूचना मिलते ही भेल्दी पुलिस व अमनौर सीओ मौके पर पहुंच कर आक्रोशितो को समझा-बुझाकर शांत कराकर जाम को खत्म कराया इसके बाद एनएच पर वाहनों का परिचालन शुरू हो सका।

मृतकों के घर मचा कोहराम

पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया।
टैक्टर के धक्के से दो लोगों की मौत के बाद भेल्दी थाने के रायपुरा नोनिया टोली व कटसा टोला गांव में मृतक के परिजनों में कोहराम मच हुआ है।रायपुरा के मजदूर जगतलाल महतो की मौत की सूचना मिलते ही परिजन सरायबक्स बजरंग चौक के समीप पहुंच गए और दहाड़ मारकर रोने लगे।

पत्नी मंजू देवी पति का शव देखते ही मूर्छित होकर गिर पड़ी।वह जब भी होश में आती दहाड़ मारकर रोने लगती।पुत्र ललन महतो,प्रमोद महतो,नीरज महतो,धीरज महतो,पुत्री गीता देवी,सविता देवी,सुनीता देवी,अनिता देवी के आंखों से आंसू सूखने का नाम नहीं ले रहा था।मृतक जगत लाल महतो मजदूरी कर अपने घर का सारा खर्च चलाता था।

वहीं कटसा टोला के वृद्ध चन्द्रिका राय की मौत की खबर सुनते ही परिजनों में चीख़-पुकार मच गई।पत्नी कबूतरी देवी पति के मौत के बाद अक्सर बेहोश हो जा रही थी।पुत्र कृष्णा राय,सुदामा राय पिता की मौत के बाद गम में डूबे हुए है।दो लोगों की मौत के बाद रायपुरा व कटसा टोला गांव में मरघटी सन्नाटा पसरा हुआ हैं।

छपरा-मुजफ्फरपुर एनएच 722 पर बालू से लदे ओवरलोड सैकड़ो ट्रेक्टरो को काफी तेजी के साथ प्रतिदिन कम उम्र के बच्चे चलाते हुए बड़ी आसानी से देखे जा सकते हैं।सबसे चौकाने वाली बात तो यह है कि इन चालकों के पास न तो लाइसेंस है और न ही ट्रैक्टर चलाने का तजुर्बा।

प्रतिदिन बड़ी संख्या में दौड़ते हैं बालू लदे वाहन

जानकार बताते है कि प्रतिदिन गड़खा से भेल्दी सोनहो होते हुए मुजफ्फरपुर जिले में बिना चालान के दर्जनों ओवरलोड बालू के ट्रैक्टर व ट्रक तेजी से गुजरते हैं।सुबह में ओवर लोड बालू से लदे ट्रैक्टर काफी तेजी से एनएच पर दौड़ते है और आए दिन छोटी-बड़ी दुर्घटनाएं होती रहती हैं।पुलिस सबकुछ जानकर भी अनजान बनी हुई हैं।