उत्तराखंड में कांग्रेस की दूसरी सूची जारी, रामनगर से हरीश रावत होंगे प्रत्याशी

ताज़ा खबर राज्य
SHARE

Uttarakhand Assembly Election : (नई दिल्ली)। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी। सोमवार रात जारी इस लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का नाम भी शामिल है। हरीश रावत रामनगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले कांग्रेस ने 70 सदस्यीय उत्तराखंड विधानसभा के लिए 53 प्रत्याशियों की पहली लीस्ट जारी की थी।

इस लिस्ट में हरीश रावत का नाम नहीं था जिसके बाद कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। हालांकि अब उनको कांग्रेस ने रामनगर से उतारने का फैसला किया है। हाल ही में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी से अलग हुए हरक सिंह रावत को मैदान में नहीं उतारा गया है, लेकिन लैंसडाउन विधानसभा सीट से उनकी बहू अनुकृति गुसाईं को टिकट दिया गया है।

विधानसभा चुनाव में रावत का मुकाबला बीजेपी के दीवान सिंह बिष्ट से होगा। हालांकि रामनगर सीट से सबसे बड़े दावेदार रणजीत सिंह रावत को कांग्रेस सल्ट सीट पर शिफ्ट होने के लिए बना रही है। सल्ट समेत छह सीटों को फिलहाल होल्ड रखा गया है। यानी 6 सीटों पर अभी नाम तय नहीं हुए हैं। इसके अलावा देहरादून की कैंट सीट पर कांग्रेस ने फिर से सूर्यकांत धस्माना को टिकट दिया है।

कांग्रेस की दूसरी लिस्ट के मुताबिक डोईवाला सीट से मोहित उनियाल शर्मा, ऋषिकेश से जयेंद्र रमोला, ज्वालापुर से बरखा रानी, झबरेड़ा से वीरेंद्र जाती, खानपुर से सुभाष चौधरी, लक्सर से डा.अंतरिक्ष सैनी, रामनगर से हरीश रावत, लालकुआं से संध्या डालाकोटी, कालाढूंगी से डॉ. महेंद्र पाल, लैंसडौन से अनुकृति गुसाईं मैदान में हैं।