बिहार में बेकाबू हो रही कोरोना की रफ्तार, पिछले 24 घण्टे में मिले 6413 नए मरीज

कोविड-19 ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Corona Update : (पटना)। बिहार में कोरोना की रफ्तार बेकाबू होती जा रही है। राज्य में फिलहाल कोरोना मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा अपडेट के अनुसार बुधवार, 12 जनवरी 2022 को बीते 24 घंटे में 6413 नये कोरोना के मरीज मिले हैं। इसके साथ ही बिहार में एक्टिव केस की संख्या 28659 पहुंच गयी। सबसे ज्यादा राजधानी पटना में 2014 कोरोना के नये मरीज मिले हैं।

इधर बिहार क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की समीक्षा बैठक कर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने बिहार में कोरोना संक्रमण की स्थिति का जायजा लिया। सभी जिलों के डीएम, एसपी और सिविल सर्जन के साथ वर्चुअली रूप से संवाद कर वहां की स्थिति का आकलन किया गया। साथ ही कोरोना संक्रमण की स्थिति पर नजर रखने का निर्देश दिया।

समीक्षा बैठक में टेस्टिग, केसेज और रिकवरी पर विस्तार से चर्चा की गयी। इसके बाद कोरोना गाइडलाइन में किसी प्रकार की छूट नहीं देने का निर्देश दिया गया। इस निर्देश के साथ ही अगले आदेश तक पुराना गाइडलाइन ही लागू रहेगा।

बता दे कि बिहार में कोरोना की रफ्तार काफी तेज हो गयी है। इसकी जद में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी आ गए हैं। डॉक्टरों की सलाह पर वो होम आइसोलेशन में हैं। उनकी तबीयत दिनोंदिन ठीक हो रही है। इस दौरान उनके शुभचिंतक और पार्टी नेता हवन पूजन कर जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं।