हाइवा में बनाया था तहखाना और छुपाई थी 50 लाख की शराब,जानें उत्पाद विभाग ने कैसे पकड़ा

जुर्म ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Bihar Sharabbandi: (छपरा)। साल के पहले दिन यानी 1 जनवरी उत्पाद विभाग के लिए जहां सफलता का दिन रहा वहीं, शराब माफियाओं (Wine mafias) के मंसूबे फेल होने के साथ ही उन्हें लाखों रुपए का चूना लग गया. छपरा उत्पाद अधीक्षक रजनीश कुमार के नेतृत्व में उत्पाद विभाग (Exise Department) की टीम ने जिले के डोरीगंज थाना (Doriganj Thana) अंतर्गत वीर कुंवर सिंह सेतु(Veer Kunwar Singh setu) से एक हाईवा ट्रक (Haiwa Truck) को जब्त कर उसके तहखाने से 50 लाख मूल्य का अंग्रेजी शराब (English Liqueur) बरामद किया है. इस दौरान पुलिस ने एक शराब कारोबारी को भी गिरफ्तार भी किया है.

(गिट्टी के ढेर के नीचे छुपा रखे थे शराब के कार्टून)

इस विषय में विस्तृत जानकारी देते हुए उत्पाद अधीक्षक रजनीश कुमार ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि छपरा से होकर शराब की एक बड़ी खेप हाजीपुर जाने वाली है. इस सूचना के आधार पर उनके द्वारा डोरीगंज थाना अंतर्गत वीर कुंवर सिंह सेतु के समीप जांच अभियान चलाया गया. इस दौरान पचल से एक हाईवा ट्रक आती दिखाई दी.

जिसके बाद टीम के द्वारा हाईवा ट्रक को रोककर तलाशी ली गई तो उस पर गिट्टी लदा पाया गया. लेकिन पुलिस को सूचना थी कि उसमें अंग्रेजी शराब लदा हुआ है. जिसके बाद जब्त हाईवा ट्रक की तलाशी ली गई और आगे से गिट्टी गिराया गया तो पाया गया कि उसके अंदर तहखाना बनाया गया है. जिसके बाद ट्रक को जब्त कर लिया गया और ट्रक के तहखाने से 474 कार्टन, यानी 4431 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया गया.

(जब्त शराब के कार्टून)

इस दौरान उत्पाद विभाग की टीम ने ट्रक चालक पंजाब के पटियाला निवासी अजीत सिंह के पुत्र सतनाम सिंह को गिरफ्तार कर लिया. इस विषय में उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर हाईवा ट्रक से 474 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद किया गया है. जिसकी कीमत 50 लाख रुपये बताई जा रही है.

उन्होंने बताया कि उस हाइवा ट्रक को झारखंड से हाजीपुर ले जाया जा रहा था. जहां शराब की डिलीवरी दी जानी थी. लेकिन गुप्त सूचना के आधार पर उक्त हाईवा ट्रक को जब्त करते हुए धंधेबाज चालक को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि इस छापेमारी टीम में उनके साथ उत्पाद निरीक्षक आलोक कुमार, उप निरीक्षक कुश कुमार, सिपाही रवि कुमार, संजय चौधरी, मंकेश्वर कुमार सहित अन्य पुलिस कर्मी शामिल थे.