Bihar Police : छपरा में प्रशिक्षु दारोगाओं की ली गई परीक्षा, प्रशिक्षण का हुआ मूल्यांकन

कैरियर ताज़ा खबर
SHARE

Bihar Police: बिहार पुलिस के प्रशिक्षु दारोगाओं की बुधवार, 29 दिसंबर 2021 परीक्षा ली गई। सारण जिला अंतर्गत सभी थानों में व्यवहारिक प्रशिक्षण हेतु प्रतिनियुक्त प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षकों के प्रशिक्षण का मूल्यांकन करने के लिए पुलिस केंद्र, सारण में जांच परीक्षा का आयोजन किया गया।

यह जांच परीक्षा कुल 50 अंकों की थी, जिसमें 20 वस्तुनिष्ठ प्रश्न (1 अंक), 10 लघु उत्तरीय प्रश्न (1.5 अंक) तथा
03 दीर्घ उत्तरीय प्रश्न (05 अंक) निर्धारित थे। जबकि वस्तुनिष्ठ प्रश्नों में प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.5 नंबर का नेगेटिव मार्किंग था।

जांच परीक्षा के बाद सभी प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक का पुलिस केन्द्र में फिजिकल टेस्ट एवं बीएमआई (लंबाई, वजन आदि) जांच किया गया। तदोपरांत सारण के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार द्वारा सभी प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षकों की सारण समाहरणालय सभागार में एज कक्षा भी आयोजित की गई।

इस कक्षा में इनके प्रशिक्षण की समीक्षा की गई और प्रशिक्षण में गुणवत्तापूर्ण सुधार हेतु सुझाव और निर्देश दिए गए। सारण एसपी संतोष कुमार ने बताया कि साथ ही अंत: विषय और कई विविध विषय के संबंध में जानकारियां दी गई ताकि प्रशिक्षण गुणवत्तापूर्ण हो सके और आगे ये सभी अच्छे पदाधिकारी के रूप मे अपने दायित्वों का निर्वहन करें।