Indian squad for SA: दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम का एलान

खेल ताज़ा खबर
SHARE

Indian squad for SA: दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम का एलान कर दिया गया है। इंजर्ड रविन्द्र जडेजा और अक्षर पटेल को स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने वाले ऑफ स्पिनर जयंत यादव दूसरे स्पिनर के रूप में शामिल किए गये हैं।

टेस्ट टीम में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की वापसी हुई है। इन दोनों को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों के दौरान आराम दिया गया था। वहीं हनुमा बिहारी की टेस्ट टीम में वापसी हुई है। श्रेयस अय्यर भी टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

यह भी पढ़ें Rohit Sharma, New ODI Captain: टी-20 के बाद रोहित शर्मा बने ODI के भी फुलटाइम कप्तान, टेस्ट में ली रहाणे की जगह

इनके अलावा इंजुरी के कारण शुभमन गिल को भी टीम में जगह नहीं दी गई है जबकि केएल राहुल की टेस्ट टीम में वापसी हुई है। मयंक अग्रवाल को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है और वे स्क्वॉड में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। दक्षिण अफ्रीकी दौरे का पहला टेस्ट मैच बॉक्सिंग डे पर 26 दिसंबर से शुरू होगा।

पूरी टीम इस प्रकार है :

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, ऋदद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुल और मोहम्मद सिराज।