BCCI News: क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका दौरे पर दिया यह अपडेट

खेल ताज़ा खबर
SHARE

BCCI News: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Saurav Ganguly) ने टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका दौरे (South Africa tour of India) को लेकर ताजा अपडेट दिया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मंगलवार, 1 दिसंबर 2021 को कहा कि फिलहाल दक्षिण अफ्रीका दौरा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा और कोविड-19 के नए वेरिएंट के सामने आने से जुड़ी स्थिति पर वे करीबी नजर रखे हुए हैं।

बता दें कि कोविड-19 के नए वेरिएंट (New Variant of Covid 19) के फैलने को लेकर चिंता बढ़ रही है जिसका नाम ओमिक्रॉन (Omicron) है। इसका पहला मामला दक्षिण अफ्रीका में सामने आया। गांगुली ने यहां एक प्रचार कार्यक्रम के इतर कहा, “अब तक की स्थिति के अनुसार दौरा होगा। हमारे पास फैसला करने के लिए अब भी समय है। पहला टेस्ट 17 दिसंबर से होगा। हम इस पर विचार करेंगे।”

यहां बता दें कि भारत, न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा और अंतिम टेस्ट मुंबई में तीन दिसंबर से खेलेगा जिसके बाद टीम के वहीं से आठ या नौ दिसंबर को चार्टर्ड विमान से जोहानिसबर्ग रवाना होने का कार्यक्रम है।

गांगुली ने कहा, “खिलाड़ियों का स्वास्थ्य और सुरक्षा हमेशा बीसीसीआई की पहली प्राथमिकता रही है। हम देखेंगे कि आगामी दिनों में क्या होता है।”

वहीं, पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली ने खराब फॉर्म से जूझ रहे आलराउंडर हार्दिक पांड्या का समर्थन करते हुए वहा कि वह पूर्ण फिटनेस हासिल करने के बाद टीम में अपनी जगह दोबारा हासिल कर लेंगे। उन्होंने कहा, ‘वह अच्छा क्रिकेटर है। वह फिट नहीं है, यही कारण है कि वह टीम में नहीं है। वह युवा है, मैं उम्मीद करता हूं कि वह चोट से उबरने के बाद वापसी करेगा।’