Jahanabad News : जहानाबाद में दहेज के लिए दो विवाहिताओं की हत्या,पुलिस ने शुरू की जांच

जुर्म ताज़ा खबर
SHARE




Jahanabad News : जिले के ओकरी ओपी क्षेत्र के दो अलग-अलग जगह पर दहेज को लेकर विवाहिताओं की हत्या कर देने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार, पहली घटना ओपी के अंतर्गत अनथपुर गांव की बताई जाती है, जहां दहेज में 50000 रुपये नहीं देने पर लक्ष्मीनिया देवी (24 वर्ष) की गला दबाकर हत्या कर दी गयी है।

परिजनों की मानें तो तीन वर्ष पूर्व प्रहलाद बिंद से लक्ष्मीनिया देवी की हिंदू रीति रिवाज के अनुसार शादी हुई थी। लेकिन इसके बाद से ही पैसा के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा था।


वहीं दहेज की मांग जब पूरी नहीं की गई तो मंगलवार की रात्रि पहलाद बिंद सहित चार लोगों ने मिलकर विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी। परिजनों ने बताया कि जब इसकी सूचना हम लोगों को लगी तो हम लोग मौके पर पहुंचकर घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल जहानाबाद भेज दिया।




इधर दूसरी घटना इसी क्षेत्र के नईमा केसरपुर की बताई जाती है, जहां दहेज लोभियो ने विनीता देवी (26 वर्ष) को जलाकर मार दिया। लड़की के पिता सोहाना प्रसाद द्वारा ओकरी ओपी में एक लिखित आवेदन दिया है, जिसमें कहा है कि वीरेंद्र प्रसाद द्वारा मुझसे 50000 रुपये की मांग की जा रही थी।


मांग नहीं पूरी करने पर मेरी बेटी को उनलोगों ने मंगलवार की रात्रि जलाकर मार दिया। जब इसकी सूचना मुझे मिली तो मैं वहां पहुंचा तो पाया कि सभी लोग घर बंद कर फ़रार हो गए हैं। दोनों घटना की घोसी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पुलिस मामला दर्ज कर इसकी जांच में जुट गई है।