Bihar Crime News : गया में डीजे बजाने से रोकने पर थानेदार को मारी गोली, पथराव-लाठीचार्ज व हवाई फायरिंग भी

ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Bihar Crime News : बिहार के गया जिले (Gaya news) में डीजे बजाने से मना करने पर थानेदार को गोली मार दी। टनकुप्पा (Tankuppa thana) थानाध्यक्ष अजय कुमार को पैर में दो गोली लगी है। इसके अलावा सैप जवान (Bihar SAP) कृष्णदेव शर्मा के सिर में भी चोट लगी है।

जानकारी के अनुसार टनकुप्पा थाना क्षेत्र के बरतारा बाजार (Bartara Bazar) में शनिवार की शाम प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस टीम ने डीजे बंद (DJ Controversy) करने के लिए कहा। इस बात से नाराज भीड़ में से किसी ने टनकुप्पा थानाध्यक्ष अजय कुमार के पैर में गोली मार दी। उग्र भीड़ के द्वारा अचानक पथराव व फायरिंग होने से पुलिस को भी हवाई फायरिंग करनी पड़ी।

इस दौरान पथराव में सैप जवान कृष्णदेव शर्मा के सिर में भी गंभीर चोट लग गई। जवान का ईलाज पीएचसी टनकुप्पा (Tankuppa PHC) में किया जा रहा है। वहीं पीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद थानाध्यक्ष अजय कुमार को अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कांलेज अस्पताल (Magadh Medical College and Hospital) में भर्ती कराया गया।

एएसआई शत्रुघ्न पासवान ने बताया कि शाम सात बजे टनकुप्पा थानाध्यक्ष गश्ती में गए हुए थे। इसी बीच बरतारा बाजार में लक्ष्मी की प्रतिमा विसर्जन कर डीजे बजाते हुए लोग आ रहे थे। मना करने पर रोड़ेबाजी शुरू हो गई। इसी बीच थानाध्यक्ष को पैर में दो गोली लगी।

थाना के एसआई शत्रुघ्न पासवान ने बताया कि बरतारा बाजार में माता लक्ष्मी (Maa Laxmi statue) की प्रतिमा बिठाई गई थी। उसी प्रतिमा के विसर्जन के लिए बड़ी संख्या में युवक डीजे के साथ वंशी नदी में (Vanshi river) मूर्ति विसर्जित करने के लिए निकले थे। वंशी नदी में मूर्ति विसर्जित कर लौटने में शाम हो गई थी और इलाके में अंधेरा पसर गया था। मूर्ति विसर्जित करने के बाद भी युवक डीजे की धुन पर नाचते झूमते लौट रहे थे।

इसी बीच डीजे बजाए जाने की सूचना पर गश्ती में रहे टनकुप्पा थानाध्यक्ष अजय कुमार दलबल के साथ वंशी नदी की ओर पहुंचे। डीजे जब्त करने की कार्रवाई में जुट गए। पुलिस की इस कार्रवाई पर युवकों की भीड़ उग्र हो गई। पुलिस व युवकों के बीच पहले बहस, फिर झड़प हुई। झड़प के बीच ही पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ गया। इतने में युवकों ने पथराव शुरू कर दिया।

वहीं, घटना के बारे में गया एसएसपी (Gaya SSP) आदित्य कुमार ने कहा, “इस घटना में शामिल लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। जो भी इस घटना में शामिल है उन्हे गिरफ्तार करने के लिए टीम छापेमारी कर रही है। डीजे बजाने से मना करने पर लोगों ने पुलिस पर पथराव और फायरिंग की है। आत्मरक्षा में पुलिस ने भी हवाई फायरिंग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *