Lalu Comes Bihar : लालू यादव पटना के लिए निकले, भक्तचरण दास पर हमला बोलते हुए भोजपुरी के इस ‘शब्द’ का किया प्रयोग

ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Lalu Comes Bihar : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) रविवार, 24 अक्टूबर 2021 को पटना पहुंच रहे हैं। इस वक्त की बड़ी खबर यह है कि लालू प्रसाद दिल्ली (Delhi) स्थित अपने आवास से पटना (Patna) के लिए रवाना हो चुके हैं। वे एयर इंडिया के विमान से पटना पहुंचेंगे। इस बीच उन्होंने कांग्रेस (Congress) और उसके बिहार प्रभारी भक्त चरण दास (Bhakt charan Das) पर बड़ा हमला किया है।

बिहार विधानसभा उपचुनाव (Bihar Byelections) में राजद के दोनों सीटों पर कैंडिडेट उतारने के फैसले के बारे में लालू यादव ने साफ शब्दों में कहा कि क्या वे कांग्रेस के हारने के लिए सीट दे देते। लालू ने कहा, “कांग्रेस को क्यों सीट देते। क्या जमानत जब्त करवाने के लिए?”

लालू यादव का इशारा पिछले वर्ष हुए बिहार विधानसभा चुनावों की ओर था। उन चुनावों में महागठबंधन (Mahagathbandhan) की ओर से कांग्रेस को 70 सीटें दी गई थीं लेकिन पार्टी को इनमें से 17 सीटों पर ही जीत मिल सकी थी। उसी वक्त से राजद (Rashtriya Janta Dal) की ओर से अक्सर कहा जाता रहा है कि बिहार में महागठबंधन की सरकार न बन पाने का कारण कांग्रेस का कमजोर प्रदर्शन था।

लालू यादव ने कांग्रेस महासचिव (Congress Mahasachiv) व पार्टी के बिहार प्रभारी भक्तचरण दास पर भी बड़ा हमला बोला है। जब उनका ध्यान भक्तचरण दास के बयान की ओर दिलाया गया तो राजद सुप्रीमो साफ तौर पर बिफर पड़े। उन्होंने दास के लिए भोजपुरी के एक अपमानजनक शब्द का प्रयोग करते हुए कहा कि उनके बयान देने से क्या होता है।

बता दें कि भक्तचरण दास ने कहा था कि बिहार में कांग्रेस-राजद का गठबंधन टूट चुका है और कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 40 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करेगी।

लालू यादव से जब यह पूछा गया कि बिहार उपचुनाव में गठबंधन खत्म हो गया है तो उन्होंने कहा कि गठबंधन क्या होता है? गठबंधन हारने के लिए नहीं होता हम हारने के लिए दोनों सीट कांग्रेस को नहीं दे सकते थे। यह पूछे जाने पर कि भक्त चरणदास लगातार यह कह रहे थे कि आरजेडी बीजेपी के लिए काम कर रही है इस सवाल पर लालू यादव ने कहा कि भक्त चरण दास ‘भकचोंधर’ हैं।

राजद और लालू परिवार में अंदरूनी कलह के बारे में पूछे जाने पर लालू यादव ने इससे साफ तौर पर इंकार किया। लालू यादव ने कहा कि तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव दोनों उनके बेटे हैं और पार्टी तथा परिवार में किसी तरह का कोई मनमुटाव नहीं है।

बता दें कि उनके बड़े बेटे तेजप्रताप यादव लगातार अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं और एक तरह से उन्हें पार्टी से आउट किया जा चुका है। पार्टी के बैनर-पोस्टर पर उन्हें जगह नहीं मिल रही और उन्होंने राजद कार्यालय और पार्टी कार्यक्रमों में जाना बंद कर दिया है। साथ ही उन्होंने अपना अलग संगठन ‘छात्र जनशक्ति परिषद’ बना लिया है।

लालू के इस तेवर के साथ ही यह स्पष्ट हो गया है कि बिहार में अब आरजेडी कांग्रेस को ज्यादा तबज्जों देने के मूड में नहीं है। अगर आरजेडी इन दोनों विधानसभा सीटों पर जीत हासिल कर लेती है तो कांग्रेस के लिए आगे की राह बेहद मुश्किल होने वाली है। लालू यादव के इस बयान से यह भी साफ हो गया है कि राजद साफ तौर पर मान कर चल रही है कि पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन ठीक नहीं था।

लालू यादव खुद कई दफे यह कह चुके हैं। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन की वजह से बिहार में महागठबंधन की सरकार नहीं बनी। लालू यादव अब सीधे दावा कर रहे हैं कि उपचुनाव के इन दोनों सीटों पर आरजेडी के उम्मीदवार की जीत होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *