Railway News: बर्निंग ट्रेन होने से बची दिल्ली-छपरा लोकनायक एक्सप्रेस,कोच में आग से हड़कंप

ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Railway News : (बिहारी खबर)। दिल्ली से छपरा (Delhi-Chapra) आनेवाली लोकनायक एक्सप्रेस ट्रेन (Loknayak Express Train) संख्या 05116 सोमवार को द बर्निंग ट्रेन होने से बच गई. उक्त ट्रेन के के कोच संख्या D-04 में अचानक आग लग गई. जिसके बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया. बताया जाता है कि शार्ट सर्किट (Short Circuit) के कारण आग लगी थी. प्राप्त जानकारी के अनुसार लोकनायक एक्सप्रेस ट्रेन छपरा पहुंचने वाली थी इसी बीच सुरेमनपुर-गौतमस्थान के मध्य अचानक आग लग गई.

आग लगने की सूचना पर रेल प्रशासन (Railway Administration) पूरी तरह हरकत में आ गया और छपरा जंक्शन (Chapra Junction) के प्लेटफार्म नंबर 03 पर आगमन के साथ ही स्टेशन डायरेक्टर, स्टेशन सुपरिटेंडेंट, आरपीएफ, सीआईबी, कैरेज व ट्रेन लाइटिंग सहित अनेक पदाधिकारी उक्त प्लेटफार्म पर पहुंचे और सभी को अलर्ट कर दिया गया. इस दौरान उक्त ट्रेन के कोच संख्या 05405/C (डी 4) के सामने गाड़ी में तैनात आरपीएफ स्कॉर्ट पार्टी मौजूद मिली.

Also Read – बिहार : इंतजार में खड़े थे यात्री, स्टेशन पर बिना रुके ही निकल गई ट्रेन, ड्राइवर बोला-रोकना भूल गया था !

उक्त कोच को चेक करने पर पिछले शौचालय के मध्य में ऊपर बने लाइट का पॉइंट शॉट सर्किट से जला मिला. चलती ट्रेन में ही आग पर काबू (control on fire) पा लिया गया था. उक्त कोच के यात्रियों द्वारा बताया गया कि गाड़ी के मांझी स्टेशन से पास करने के बाद अचानक अपने आप शॉट सर्किट से आग लग गयी.

हालांकि, अच्छी बात यह रही कि इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ और केवल बल्ब का पॉइंट जला पाया गया. कोई अन्य अप्रिय घटना नही घटित हुई. किसी प्रकार की जान- माल या यात्री सामान का नुकसान भी नहीं पाया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *