Chirag Paswan – चिराग और पारस दोनों को झटका,लोजपा का ‘बंगला’ हुआ फ्रीज

ताज़ा खबर बिहार राजनीति
SHARE

Chirag Paswan : (बिहारी खबर)। लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के चुनाव चिन्ह “बंगला ” छाप को भारत निर्वाचन आयोग ने फ्रिज कर दिया। न्यूज़ एजेंसी ए. एन. आई. ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। अब यह चुनाव चिन्ह पशुपति कुमार पारस (Pashupati Paras) और चिराग़ पासवान में से कोई भी गुट अगले आदेश तक किसी भी चुनाव में इस्तेमाल नहीं कर सकेगा।

30 अक्तूबर 2021 को बिहार (Bihar) के तारापुर और कुशेश्वरस्थान में बिहार विधानसभा के होने वाले उपचुनाव (Bypolls) में यदि ये गुट अपने – अपने उम्मीदवार उतारते हैं तो उन्हें चुनाव आयोग अलग चुनाव चिन्ह आवंटित करेगा।

बता दें कि लोक जनशक्ति पार्टी के उत्तराधिकार को लेकर चिराग पासवान (Chirag Paswan) और उनके चाचा पशुपति पारस के बीच घमासान मचा है। दोनों इस पार्टी पर दावा कर रहे हैं। लोक जनशक्ति पार्टी के पांच सांसद पशुपति पारस के साथ चले गए। लोकसभा अध्यक्ष ने पारस को लोजपा गुट के नेता के रूप में मान्यता भी दे दी।

इस बीच मामला कोर्ट (Court) में भी पहुंचा। चिराग पासवान लोजपा की दावेदारी को लेकर चुनाव आयोग (Election Commission of India) पहुंचे थे। लोजपा के चुनाव चिह्न ‘बंगला’ पर भी दोनों दावेदारी जता रहे हैं। अब चुनाव आयोग ने बंगला चुनाव चिह्न को अगले आदेश तक के लिए फ्रीज कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *