Nitish Cabinet: बालू घाटों की बंदोबस्ती सहित 19 महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित

ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Nitish Cabinet : (पटना)। बिहार में कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। बालू घाटों की बंदोबस्ती सहित कई अहम फैसले पारित हुए हैं। मुख्यमंत्री नीतिश कुमार (CM Nitish Kumar) की अध्यक्षता में शुक्रवार को देर शाम हुई बैठक में कुल 19 प्रस्ताव पारित किए गए हैं।

बालू घाटों की बंदोबस्ती 31 मार्च 2022 तक बढ़ा दिया गया है। डीजल ऑटो चालकों (Disel Auto Drivers) को अगले साल 31 मार्च तक के लिए राहत दी गई है।

Also Read – Bihar News: गांधी शिविर जहां महीनों तक रहे थे बापू, उपेक्षित पड़े भवन को लेकर सजग हुए नागरिक तो अब होगी प्रार्थना सभा

बालू घाट बंदोबस्त की अवधि विस्तार (Time extension) 31 मार्च 2022 तक के लिए विस्तारित। नवादा, अरवल, बांका, बेतिया, मधेपुरा, किशनगंज, वैशाली और बक्सर जिलों के पुराने बंदोबस्ती का अवधि विस्तार।

पटना, भोजपुर, रोहतास, सारण, औरंगाबाद, गया, जमुई और लखीसराय में बंदोबस्ती छोड़ चुके एजेंसियों के जगह पर राज्य खनन निगम जारी करेगा टेंडर। बिहार पुलिस एकेडमी राजगीर में 4000 सिपाहियों के रहने के लिए बनेगा बैरक। बैरक निर्माण में 154 करोड़ रुपये आएगी खर्च।

Also Read – Weather Update: बिहार में 48 घण्टे तक बिगड़ा रहेगा मौसम, एलर्ट जारी

पटना (Patna) के आसपास जैसे दानापुर, खगौल और फुलवारीशरीफ शहरी क्षेत्र में डीजल वाले ऑटो चलेंगे। डीजल ऑटो बैन करने का निर्णय 31 मार्च 2022 तक लिए विस्तारित। शिक्षकों और प्रधानाध्यापकों को MACPS 2010 के प्रावधान के तहत वित्तीय उन्नयन की स्वीकृति।

पूजा (Durga puja) के मौके पर बनाये जाने वाले मूर्तियों में हानिकारक सामग्रियों और रसायन के उपयोग से जलीय जीवन हो रहे थे प्रभावित गंगा जल उद्वय योजना फेज-1 को समय पर पूरा करने के लिए 366.35 करोड़ रुपये स्वीकृत। योजना के तहत राजगीर, गया और बोधगया शहर में गंगा जल पहुंचाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *