सारण : ग्रामीणों ने कहा पहले अंडरपास का निर्माण कार्य कराएं पूर्ण उसके बाद बंद होगा ढाला, हुआ बवाल

जिलानामा ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Bihar news Chapra: सारण जिला स्थित 55 सी ढ़ाला के अंडरपास का निर्माण कार्य अधूरा होने के बावजूद रेलवे ढाला को बंद किए जाने के विरोध में सैकड़ों ग्रामीणों ने जमकर काटा बवाल ; कहा पहले अंढरपास का निर्माण कार्य कराएं पूर्ण उसके बाद बंद होगा ढाला।छपरा-बलिया रेलखंड स्थित 55सी ढाला के अंडरपास निर्माण कार्य अधूरा होने के बावजूद 55c ढाला को बंद करने पहुंचे रेल पुलिस बल को काफी विरोध का सामना करना पड़ा और रिविलगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहम्मदपुर गांव के सैकड़ों ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया.

इस दौरान ग्रामीणों के प्रदर्शन में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हो गए. ग्रामीणों के भारी विरोध के कारण रेल पुलिस को फिलहाल काम बंद करना पड़ गया. हालांकि समाचार प्रेषण तक ग्रामीण 55c ढाला के रेलवे लाइन पर ही डटे हैं. ग्रामीणों का आरोप है कि अभी तक 55c ढाला के अंडरपास के निर्माण कार्य को पूर्ण नहीं कराया जा सका है. ऐसी स्थिति में वह रेलवे लाइन से होकर ही गांव से आना-जाना करते हैं. गांव के ग्रामीणों का कहना था कि अंडरपास मानक के अनुरूप नहीं बनाया गया है.

यह भी पढे Bihar News: छपरा जिले में जिउतिया पर्व पर अलग-अलग क्षेत्रों में डूबने से दो बच्चो समेत तीन की मौत

जिसके कारण अंडरपास के नीचे से ना तो एंबुलेंस पास कर पाता है और ना ही फायर ब्रिगेड वाहन. और तो और पिकअप वैन से वे खेतों का अनाज भी घर तक नहीं ले जा पा रहज हैं. ऐसी स्थिति में वे रेलवे लाइन के ढाला से ही आना जाना करते हैं और वाहनों का परिचालन होता है. हालांकि समाचार प्रेषण तक ग्रामीण रेलवे लाइन पर ही डटे हुए थे.

फलस्वरूप रेलवे के द्वारा फिलहाल उस ढाला को बंद नहीं किया जा सका है. बताते चलें कि 55c ढाला का अधूरा निर्माण होने की वजह से आवागमन बाधित हो गया है. जिससे परेशान होकर महम्मदपुर ग्राम के सैकड़ों ग्रामीणों ने बीतज दिन छपरा जंक्शन पर वाराणसी मंडल के जीएम विनय त्रिपाठी एवं डीआरएम रामाश्रय पांडेय को ज्ञापन सौंपकर जल्द से जल्द सड़क निर्माण कराने को लेकर आग्रह किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *