बिहार से उत्तरप्रदेश और झारखंड के लिए जल्द शुरू होगी सीधी बस सेवा

ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Bihar latest news पटना। बिहार (Bihar) से उत्तरप्रदेश एवं झारखण्ड (Uttarpradesh and Jharkhand) के लिए सीधी बस सेवा शुरू होगी। पटना से वाराणसी, रांची, जमशेदपुर समेत उत्तरप्रदेश और झारखंड के अन्य शहरों के लिए नई बस सेवा शुरू की जाएगी। इसके लिए 100 नई बसों का परिचालन लोक निजी भागीदारी (पीपीपी) के तहत शुरू होगा।

इसके अलावा राज्य के अंदर पटना से विभिन्न जिला मुख्यालयों (District Headquarters) के लिए भी नई बसें चलाई जायेंगी। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने इसकी तैयारी कर ली है। जल्द इसके लिए टेंडर जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- बिहार: सारण में रिटायर्ड फौजी की बाइक की डिक्की से उड़ाए दो लाख रुपए फिर लॉक भी कर दी डिक्की, वारदात CCTV में कैद

मालूम हो कि पटना से वाराणसी के लिए निगम की अभी कोई बस नहीं चल रही है। वहीं, रांची और जमदेशपुर (Jamshedpur) के लिए निगम द्वारा पहले से बसें चलाई जा रही थीं, जो कारोना संक्रमण (Corona pandemic) को लेकर बंद कर दी गई थीं। अब फिर से रांची (Ranchi) और जमशेदपुर के लिए दो-दो बसें चलाई जाएंगी। इसी तरह पटना से गोरखपुर के लिए गोपालगंज (Gorakhpur via Gopalganj) होते हुए नई बसें चलेंगी। गोरखपुर के लिए पहले से भी बसें चल रही हैं, जिनकी संख्या और बढ़ाई जाएगी।

पीपीपी मोड (PPP mode) में बसों के परिचालन को लेकर शर्तों आदि का निर्धारण भी कर लिया गया है। टेंडर (Tender) जारी होने के साथ ही इसकी विस्तृत जानकारी दी जाएगी। जानकारी के अनुसार, वर्तमान में पीपीपी मोड के तहत 217 बसों का परिचालन हो रहा है। नई बसों की शुरुआत होने के बाद इसकी संख्या 317 हो जाएगी।