126 यात्रियों को ले जा रहे विमान के पायलट को बीच सफर हवा में ही आ गया हार्ट अटैक, जानें फिर क्या हुआ

ताज़ा खबर राष्ट्रीय
SHARE

सेंट्रल डेस्क। क्या हो, अगर आप किसी फ्लाइट में सफर कर रहे हों और उसे उड़ा रहे पायलट को बीच सफर हार्ट अटैक आ जाए। ऐसा सुनकर ही डर लग सकता है लेकिन ठीक यही वाकया आज हुआ है और वह भी अपने देश में। हालांकि विमान दूसरे देश का था लेकिन जब घटना हुई तब यह भारत के ऊपर उड़ान भर रहा था। इसके बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई और अच्छी बात यह है कि पायलट सहित सभी यात्री सुरक्षित हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार, कुल 126 यात्रियों को ले जा रहे बांग्लादेश के एक विमान के पायलट को अचानक बीच सफर में ही हार्ट अटैक आ गया। इसके बाद बांग्लादेश के विमान की महाराष्ट्र के नागपुर में इमर्जेंसी लैंडिंग कराई गई। वैसे सभी यात्री पूरी तरह सुरक्षित हैं और पायलट को भी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। विमान की लैंडिंग के बाद सबने चैन की सांस ली।

Also Read-खेत बेच पत्नी के खाते में जमा कराए 39 लाख, बैंक में 11 रुपये छोड़ पत्नी हो गई पड़ोसी के साथ फरार

बताया जा रहा है कि बांग्लादेश के बिमान एयरलाइंस की यह फ्लाइट मस्कट से ढाका जा रही थी। विमान जब भारत के ऊपर से गुजर रहा था तभी पायलट को हार्ट अटैक आ गया। इस दौरान विमान रायपुर के नजदीक था और इसने कोलकाता एटीसी से इमर्जेंसी लैंडिंग के लिए संपर्क किया।

एक अधिकारी ने बताया कि जब विमान को आपात स्थिति में उतारने के लिए कोलकाता एटीसी से संपर्क किया गया, उस समय वह रायपुर के पास था, जिसके बाद उसे निकटतम नागपुर हवाईअड्डे पर उतरने की सलाह दी गई। विमान ने 11.40 मिनट पर नागपुर में लैडिंग की। पायलट को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया।