‘प्रतिज्ञा’ सीरियल में ठाकुर सज्जन सिंह का किरदार निभाने वाले मशहूर अभिनेता अनुपम श्याम ओझा का निधन

ताज़ा खबर बॉलीवुड
SHARE

पटना। दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा’ सीरियल में बेहतरीन अदाकारी से अपनी अलग पहचान बनाने वाले अभिनेता अनुपम श्याम ओझा का 63 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। वे लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे। बताया जा रहा है कि उनका निधन मल्टिपल ऑर्गन फेल्योर की वजह से हुआ है।

वे लंबे समय से किडनी से जुड़ी बीमारी से जूझ रहे थे। मुंबई के गोरेगांव में स्थित लाइफ लाइन अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। मन की आवाज प्रतिज्ञा सीरियल में ठाकुर सज्जन सिंह का किरदार निभाकर वे घर-घर में पहचाने जाने लगे थे।

मन की आवाज प्रतिज्ञा सीरियल में अपनी बेहतरीन एक्टिंग का लोहा मनवा चुके थे। इस सीरियल में उनके किरदार सज्जन सिंह को दर्शकों ने काफी सराहा है।

अनुपम श्याम ओझा एक मुख्यतः बॉलीवुड की फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाते थे।
उन्होंने कुछ इंटरनेशनल फिल्मों में भी काम किया। इनमें द लिटिल बुद्धा और ऑस्कर अवॉर्ड पाने वाली फिल्म स्लमडॉग मिलेनियर खास हैं।

इस फिल्म में अनुपम ने ऐसा किरदार निभाया था, जो भीख मंगवाने के लिए बच्चों को अंधा बनाता था। वे शेखर कपूर की फिल्म बैंडिट क्वीन का भी अहम हिस्सा रहे थे। इसके अलावा द वॉरियर और थ्रेड फिल्मों में भी उन्होंने काम किया।
हिंदी फिल्मों में शक्ति, हल्ला बोल, रक्तचरित, परजानिया, दास कैपिटल, पान सिंह तोमर, हजार चौरासी की मां, दुश्मन, सत्या, दिल से, जख्म, कच्चे धागे, तक्षक, बवंडर, नायक, कसूर, लगान और लज्जा खासी चर्चित रहीं।

उनका जन्म 20 सितंबर 1957 को उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ के बेला में हुआ था। उन्होंने भारतेंदु नाट्य अकादमी से शिक्षा ग्रहण की थी।